Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday 19 February 2022

ग्रामीणों एवं चाइल्डलाइन सब सेंटर के साथ हुई समन्वय बैठक, एसएसबी ने लोगों से की सहयोग की अपील

 


मधुबनी जिला के जयनगर के एसएसबी कैम्प ब्लडीहा में एसएसबी के जवानों चाइल्ड लाइन सब सेंटर के टीम मेंबर एवं पंचायत के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता 48वीं वाहिनी एसएसबी के कमला बीपीओ इंचार्ज रामबाबू मेहता ने किया।

इस मौके पर कमला बीपीओ के इंचार्ज रामबाबू मेहता ने कहा कि

भारत नेपाल की खुली सीमा पर पहरेदारी के साथ सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने और तस्करी पर रोक लगाने पर जोर दिया गया। खासकर असामाजिक तत्वों के द्वारा अफवाह फैलाने, दोनों देशों के नागरिकों को गुमराह करने व उकसाने को लेकर अगाह किया गया।

बैठक में सब इस्पेक्टर अंजली कुमारी ने बताई कि भारत नेपाल सीमा क्षेत्र में विभिन्न सामग्री की तस्करी भ्रष्टाचार एवं अपराध पर अंकुश लगाने के लिए एसएसबी अधिकारी ने ग्रामीणों से सहयोग की आवश्यकता बताई। 

उन्होंने कहा कि एसएसबी लोगों के लिए लगातार तरह-तरह की योजना चला रही है। सीमावर्ती क्षेत्र के ग्रामीणों को विकास के लिए अधिक से अधिक जागरूक करना एसएसबी का प्रयास है।बैठक में उपस्थित ग्रामीणों ने कहा कि सीमा क्षेत्र से मवेशी तस्करी, शराब तस्करी, पेट्रोल, डीजल, खाद, चायनीज सेब, चायनीज मटर आदि की तस्करी पर रोक लगनी चाहिए। यहां पर बड़े शराब तस्करों एवं विभिन्न सामग्री के तस्करी में नाबालिग बच्चे एवं महिलाओं से कराया जा रहा है इस पर भी अविलंब रोक लगनी चाहिए।

कमला बीपीओ के इंचार्ज रामबाबू मेहता ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि इस पर हमारे एसएसबी जवान लगातार काम कर रहे हैं, सिर्फ आप लोग हमारे एसएसबी जवानों को सहयोग करें और तस्करी पर रोक लगेगी। बैठक में चाइल्डलाइन सब सेंटर जयनगर के टीम मेम्बर वकील यादव, पप्पू पूर्वे एवं रंजीता कुमारी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि बाल व्यपार समाज का घिनौना अपराध है। इसे रोकने के लिए हम सभी को आगे आना होगा तभी इसे रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि बाल व्यापार में संलिप्त जितने भी लोग शामिल होते है, या उनमे थोड़ा सा भी योगदान रहता है तो वह अपराध के दायरे में आता है और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा का प्रावधान है। साथ ही उन्होने बाल विवाह एवं बाल मजदूर का जि़क्र करते हुए कई महत्वपूर्ण योजनाओं के बारे में बताया।

टीम सदस्य वकील यादव ने चाइल्ड लाइन के टोल फ्री नंबर 1098 की जानकारी दी। टीम ने नि:शुल्क फोन सेवा 1098 के माध्यम से स्कूल छोड़ चुके, घर से भागे हुए, मानसिक और शारीरिक शारीरिक रूप से अक्षम, शोषित, अति निर्धन, बाल विवाह से ग्रस्त, बाल-मजदूरी से ग्रस्त, छेड़छाड़ से पीड़ित बच्चों के लिए चाइल्ड लाइन के माध्यम से दी जाने वाली सेवाओं की जानकारी दी।इस बैठक में चाइल्ड लाइन सब सेंटर जयनगर के सदस्य वकील यादव, पप्पू पूर्वे, बेलही पश्चिमी पंचायत के मुखिया अवध बिहारी यादव उर्फ रामदास हजरा, मुखिया प्रतिनिधि देवधा दक्षिणी  राम कृपाल, संरपच मोहम्मद जहाँगीर हाशमी, वार्ड सदस्य सिकेन्द्र मुखिया, आलोक कुमार, सुनील हजरा सहित कई लोग मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।