Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday, 26 March 2022

पटना हाफ मैराथन 27 मार्च को : श्रेयसी सिंह एवं मिलिंद सोमन रहेंगे उपस्थित

 पटना हाफ मैराथन 27 मार्च को : श्रेयसी सिंह एवं मिलिंद सोमन रहेंगे उपस्थित




न्यूज़ डेस्क : मधुबनी




पटना,26मार्च 2022

एनसीसी निदेशालय बिहार-झारखंड और कला, संस्कृति एवं युवा विभाग, बिहार सरकर के तत्वाधान में  कल 27 मार्च 2022 को पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में 04.30 बजे से 'पटना हाफ मैराथन' का आयोजन किया जा रहा हैं। इस आयोजन में बिहार की अर्जुन पुरस्कार प्राप्त निशानेबाज श्रेयसी सिंह और लोकप्रिय मैराथन धावक तथा फिल्म अभिनेता मिलिंद सोमन विशेष तौर से उपस्थित होंगे।


'पटना हाफ मैराथन22'  देश की आजादी के 75 साल और 1971 के भारत-पाक युद्ध में भारत की शानदार जीत के 50 साल पूरे होने के जश्न को समर्पित  है। 

 

पटना हाफ मैराथन 2022 का विषय  "नशा मुक्त बिहार"  रखा गया है। इस अभियान के   साथ ही  ऐतिहासिक शहर पाटलिपुत्र को दुनिया के सामने प्रदर्शित करना और  बिहार को आगे बढ़ावा देना मकसद है। इस मैराथन को मध निषेध और पर्यटन विभाग, बिहार सरकार  विशेष सहयोग  दे रहे  है।


'पटना हाफ मैराथन 22' में 10 विभिन्न श्रेणियों में 8000 से अधिक धावकों के भाग लेने की उम्मीद है।  अकेले 21 किलोमीटर की श्रेणी में देश भर  से 700 से अधिक पेशेवर और शौकिया धावक भाग लेंगे। जबकि 10 किलोमीटर की श्रेणी में 1700 से अधिक धावक पंजीकृत हुए  हैं। बिहार के युवाओं, सिविल सेवाओं, भारतीय सेना, एनसीसी/एनएसएस/एनवाईकेएस, वेटरन्स, कॉलेज के छात्र आदि के लिए उप श्रेणियां हैं। 

एथलेटिक फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त,'पटना हाफ मैराथन 2022'  में विजेताओं को सम्मानजनक पुरस्कार राशि दी जाएगी, जो  देश भर में मैराथन में दी जाने वाली अधिकतम राशि में से एक है।  यह हॉफ मैराथन निश्चित ही गुणवत्ता, रचनात्मकता, प्रौद्योगिकी, सोशलमीडिया अभियान और विविध भागीदारी में नए मानक स्थापित करेंगा। इस मैराथन में एनसीसी उड़ान और  एनसीसी के पूर्व छात्रों का एक संघ पूरे आयोजन में  हिस्सेदार के तौर पर है।। 


इस मैराथन में 21 किमी के लिए पुरस्कार राशि पहले, दूसरे और तीसरे स्थान के लिए क्रमशः 2, 1.5 और 1 लाख रुपये है। और  शीर्ष 10 आकर्षक सांत्वना पुरस्कार भी रखा गया  है। इसी तरह 10 किमी श्रेणी में पेशेवर धावकों के लिए भी समानजनक पुरस्कार राशि  है।

 

पटना हाफ मैराथन 22 के लिए प्रतिष्ठित खिलाड़ियों को बॉन्ड अम्बेसडर बनाया गया है। 21 किलोमीटर का नाम बिहार के  प्रसिद्ध लंबी दूरी के धावक स्वर्गीय शिवनाथ सिंह के नाम पर रखा गया है। जबकि 10 किमी वर्ग के विजेताओं के लिए एक एनसीसी ट्रॉफी रखी गयी है।  बिहार की अर्जुन अवार्डी निशानेबाज श्रेयसी सिंह तीन किलोमीटर की दौड़ को झंडी दिखाकर रवाना करेंगी और पुरस्कार प्रदान करेंगी।  लोकप्रिय मैराथन धावक और फिल्म अभिनेता मिलिंद सोमन 21 किलोमीटर वर्ग में प्रतिस्पर्धा करेंगे, जिससे पीएचएम 2022 देश में सीजन का सबसे आकर्षक मैराथन बन जाएगा।

पटना हाफ मैराथन 2022 की सफलता समान प्रारूप और युवा, कला और संस्कृति विभाग और एनसीसी डीटीई बी एंड जे के बीच सहयोगात्मक मोड पर पीएचएम के वार्षिक संस्करणों के लिए मार्ग प्रशस्त करेगी, और संभवत: भविष्य में पूर्ण मैराथन में विस्तारित दायरे के साथ इसे एक अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम बना देगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages

फ्लोर टेस्ट के आदेश को शिवसेना ने SC में दी चुनौती, तत्काल रोक की मांग महाराष्ट्र सियासी संकट : फडनवीस ने राज्यपाल से की फ्लोर टेस्ट की मांग, एकनाथ शिंदे ने सोमवार की देर रात बुलाई आपात बैठक, उदयपुर : हत्यारोपियों के साथ कन्हैयालाल का समझौता कराने वाला पुलिसकर्मी सस्पेंड जमानत पर रिहा लालू प्रसाद की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, चारा घोटाले के इस मामले में सजा बढ़ाने की हुई मांग, सीबीआई ने कहा - कम मिली है सजा | बिहार- निकाय चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने शुरू की तैयारी, मतदाता सूची के प्रकाशन को लेकर जारी किया कार्यक्रम