Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday, 22 March 2022

बिहार दिवस का भव्य आयोजन

 बिहार दिवस का भव्य आयोजन




रिपोर्ट : उदय कुमार झा



मधुबनी : 22 मार्च को बिहार का स्थापना दिवस मनाया जाता है । इसी क्रम में मधुबनी के वाट्सन स्कूल के मैदान में बने भव्य पंडाल में बिहार दिवस समारोह का उद्घाटन ज़िला पदाधिकारी अमित कुमार, डीडीसी विशाल राज, 34 बिहार बटालियन एनसीसी के कमांडिंग ऑफीसर ले.कर्नल प्रभाकरण एवं वरीय पदाधिकारियों ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया । इससे पहले सभी पदाधिकारियों का मंच पर पाग, चादर एवं गुलदस्ता देकर स्वागत किया गया । मैदान में लगे विभिन्न स्टॉलों का निरीक्षण डीएम अमित कुमार एवं वरीय पदाधिकारियों ने किया । तत्पश्चात डीएम ने उपस्थित लोगों को बिहार दिवस के अवसर पर अपनी शुभकामनाएं दी और कहा कि मधुबनी की धरती महान विभूतियों की धरती रही है । यहाँ एक से बढ़कर एक विद्वान हुए हैं जिन्होंने विश्व में अपनी पहचान बनाई है । जल के महत्त्व को समझाते हुए उन्होंने जल-जीवन-हरियाली के निमित्त बिहार सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के महत्त्व पर गम्भीरता से प्रकाश डाला । 

           बिहार दिवस के अवसर पर क्रीड़ा-प्रतियोगिता एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी सुन्दर आयोजन हुआ । मंच पर एसी अवधेश राम, डीडीसी विशाल राज, ले.कर्नल प्रभाकरण, डीपीआरओ शैलेन्द्र कुमार, सदर एसडीओ अश्विनी कुमार, वरीय उपसमाहर्ता साहब रशूल, डीपीओ आईसीडीएस शोभा सिन्हा, महिला हेल्पलाइन की जिला काउंसिलर वीणा चौधरी सहित कई पदाधिकारी उपस्थित थे ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages

फ्लोर टेस्ट के आदेश को शिवसेना ने SC में दी चुनौती, तत्काल रोक की मांग महाराष्ट्र सियासी संकट : फडनवीस ने राज्यपाल से की फ्लोर टेस्ट की मांग, एकनाथ शिंदे ने सोमवार की देर रात बुलाई आपात बैठक, उदयपुर : हत्यारोपियों के साथ कन्हैयालाल का समझौता कराने वाला पुलिसकर्मी सस्पेंड जमानत पर रिहा लालू प्रसाद की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, चारा घोटाले के इस मामले में सजा बढ़ाने की हुई मांग, सीबीआई ने कहा - कम मिली है सजा | बिहार- निकाय चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने शुरू की तैयारी, मतदाता सूची के प्रकाशन को लेकर जारी किया कार्यक्रम