Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday, 19 March 2022

मधुबनी के लाल को गृहमंत्री ने किया सम्मानित

 मधुबनी के लाल को गृहमंत्री ने किया सम्मानित



रिपोर्ट : उदय कुमार झा


मधुबनी : भैरवस्थान थानाक्षेत्र के रैयाम गाँव निवासी नथुनी कामत के पुत्र संजय कुमार कामत को जम्मू स्थित सीआरपीएफ मुख्यालय में भारत के गृहमंत्री अमित शाह ने बहादुरी के लिए "पुलिस मेडल" एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है । 

         विदित हो कि 22 जनवरी,2019 को संजय कुमार कामत, जब सीआरपीएफ की 178 बटालियन में थे, तब उनकी यूनिट ने कश्मीर के शोपियाँ ज़िले के ज़ैनापोरा थानाक्षेत्र के शेरमाल गाँव में आतंकवादियों के विरुद्ध एक ऑपेरशन चला रही थी । अचानक आतंकवादियों के एक समूह ने भीषण फायरिंग शुरू कर  दिया और उनकी टुकड़ी को बर्बाद करने की कोशिश की । भयानक संघर्ष में असीम बहादुरी दिखलाते हुए मधुबनी के लाल संजय ने तीन दुर्दान्त आतंकियों को अकेले ही ढेर कर दिया । 2020 के स्वतंत्रता दिवस में इस बात का उल्लेख हुआ और सभी पदाधिकारियों ने संजय का नाम बहादुरी के लिए दिए जानेवाले पुलिस मेडल के लिए अग्रसारित किया । शनिवार को जम्मू में एक समारोह का आयोजन हुआ और संजय कुमार कामत को उनकी असीम बहादुरी एवं राष्ट्रभक्ति के लिए गृहमन्त्री अमित शाह ने सम्मानित किया । संजय का पूरा परिवार इससे काफी खुश है । संजय के गाँव में भी उत्सवी माहौल बन गया है ।

3 comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages

फ्लोर टेस्ट के आदेश को शिवसेना ने SC में दी चुनौती, तत्काल रोक की मांग महाराष्ट्र सियासी संकट : फडनवीस ने राज्यपाल से की फ्लोर टेस्ट की मांग, एकनाथ शिंदे ने सोमवार की देर रात बुलाई आपात बैठक, उदयपुर : हत्यारोपियों के साथ कन्हैयालाल का समझौता कराने वाला पुलिसकर्मी सस्पेंड जमानत पर रिहा लालू प्रसाद की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, चारा घोटाले के इस मामले में सजा बढ़ाने की हुई मांग, सीबीआई ने कहा - कम मिली है सजा | बिहार- निकाय चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने शुरू की तैयारी, मतदाता सूची के प्रकाशन को लेकर जारी किया कार्यक्रम