Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday 13 May 2022

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस काउन्टडाउन कार्यक्रम के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने किया ‘योग उत्सव’ कार्यक्रम का आयोजन

 अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस काउन्टडाउन कार्यक्रम के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने किया ‘योग उत्सव’ कार्यक्रम का आयोजन


पटना:13 मई 2022



अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में योग के प्रति लोगों की जागरूकता, रुचि, समझ और अभ्यास बढ़ाने के उद्देश्य से भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों द्वारा योग दिवस के पूर्व ‛योग उत्सव’ नाम से कार्यक्रमों की श्रृंखला चलाई जा रही है। इस सिलसिले में आज देशभर में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधिकारियों कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों ने मिलकर ‘योग उत्सव’ कार्यक्रम का आयोजन किया। पटना में आज भारत सरकार के प्रेस इनफॉरमेशन ब्यूरो और रीजनल आउटरीच ब्यूरो द्वारा कर्पूरी ठाकुर सदन, कार्यालय  परिसर में अपर महानिदेशक एस के मालवीय के नेतृत्व में योग उत्सव मनाया गया। इस ‘योग उत्सव’ के दौरान ट्रस्टी एवं अंतरराष्ट्रीय योग समन्वयक, ज्योतिर्मय ट्रस्ट-यूनिट ऑफ योग रिसर्च फाउंडेशन, मियामी, फ्लोरिडा, यू.एस.ए. से जुड़े योग प्रशिक्षक अवधेश झा ने अधिकारियों, कर्मचारियों एवं अतिथि प्रतिभागियों को योगाभ्यास कराया। 


 

इधर गया में सूचना प्रसारण मंत्रालय के फील्ड आउटरीच ब्यूरो,गया इकाई द्वारा  ‛योग उत्सव’ के अवसर पर अनुग्रह मेमोरियल कॉलेज सभागार में बी.एड.विभाग के छात्र-छात्राओं के बीच एक योग शिविर सह परिचर्चा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में गया इकाई के अधिकारी बी. इकबाल, बी एड विभाग के प्रशिक्षक प्रो रितेश कुमार सिंह,अनुग्रह मेमोरियल कॉलेज के मीडिया प्रभारी सह बी .एड. विभाग के प्राध्यापक डा. विजय कुमार पांडे, विभागाध्यक्ष डा. मानिक मोहन शुक्ला समेत अन्य विशेषज्ञों ने योग की महत्ता पर अपने विचार रखे। इस अवसर पर प्रतिभागी छात्रों के लिए योग प्रश्नोत्तरी भी आयोजित की गई और विजेताओं को मौके पर ही पुरस्कृत भी किया गया।

  उधर मंत्रालय के फील्ड आउटरीच ब्यूरो के भागलपुर, छपरा, सीतामढ़ी और मुंगेर इकाईयों ने भी अपने अपने कार्यालय परिसर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस काउन्टडाउन कार्यक्रम के तहत प्रातः काल में योग उत्सव कार्यक्रम आयोजित कर योगाभ्यास किया ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।