Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday, 6 May 2022

एक बार फिर सेवा कार्यों के लिए माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन को मिला सेवा सम्मान

 एक बार फिर सेवा कार्यों के लिए माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन को मिला सेवा सम्मान




मधुबनी जिले के बासोपट्टी प्रखंड के नवरत्न मे समाजसेवी एवं सामाजिक क्षेत्र में अग्रणी भूमिका में रहे संस्था माँ अन्नपूर्णा सेवा समिति को एक बार फिर से सेवा सम्मान से सम्मानित किया गया।


इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री कृपानाथ पाठक एवं राघवेन्द्र शर्मा रहे।

इस कार्यक्रम का मंच संचालन रामलला जी ने किया, साथ ही धन्यवाद ज्ञापन भी किया।


इस अवसर पर मधुबनी जिले के जयनगर की अग्रणी सामाजिक संस्थान माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन को उनके अतिविशिष्ट सेवा एवं उत्कृष्ट कार्य हेतु सेवा सम्मान से सम्मानित किया गया।


बता दें कि पिछले लगभग दो वर्षों से जयनगर रेलवे स्टेशन परिसर में शाम को सात बजे लंगर लगा कर रोज लगभग 100 लोगों को भर पेट पौष्टिक भोजन संस्था के सदस्यों के द्वारा श्रमदान कर करवाया जाता है। इसके अलावा इनके मुख्य संस्था माँ अन्नपूर्णा सेवा समिति के द्वारा विभिन्न समयों पर कई सामाजिक कार्य करती रहती है। बाढ़ के समय राहत कार्य कर लोगों के बीच राहत सामग्रियों का वितरण, तो ठंड में गर्म कपड़े, शॉल, कम्बल का वितरण, तो कभी निःशुल्क मेडिकल कैम्प लगा कर निःशुल्क परामर्श के साथ दवा वितरण, तो निःशुल्क बीपी एवं ब्लड सुगर जांच शिविर, तो कभी चिन्हित कर नगद मदद करना तो कभी अन्यान्य।


इन्हीं विशेष सेवाओं के कारण आज इन्हें इनके टीम सहित अखंड भारत सेवा सम्मान से सम्मानित किया गया।


इस मौके पर संस्था के अमित कुमार राउत, सुरेन्द्र महतो, संतोष शर्मा, रामजी गुप्ता, अमित कुमार महतो मौजूद रहे। इनको मिथिला परंपरा अनुसार पाग, माला और दोपट्टा से सम्मानित किया गया। इसके अलावा मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।


इस मौके पर संस्था के मुख्य संयोजक अमित कुमार राउत ने  मुख्य संयोजक का आभार जताया ओर कहा कि ऐसे सम्मान ने उनका मनोबल बढ़ता है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages

फ्लोर टेस्ट के आदेश को शिवसेना ने SC में दी चुनौती, तत्काल रोक की मांग महाराष्ट्र सियासी संकट : फडनवीस ने राज्यपाल से की फ्लोर टेस्ट की मांग, एकनाथ शिंदे ने सोमवार की देर रात बुलाई आपात बैठक, उदयपुर : हत्यारोपियों के साथ कन्हैयालाल का समझौता कराने वाला पुलिसकर्मी सस्पेंड जमानत पर रिहा लालू प्रसाद की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, चारा घोटाले के इस मामले में सजा बढ़ाने की हुई मांग, सीबीआई ने कहा - कम मिली है सजा | बिहार- निकाय चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने शुरू की तैयारी, मतदाता सूची के प्रकाशन को लेकर जारी किया कार्यक्रम