Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday, 16 June 2022

"अग्निपथ"योजना के विरुद्ध छात्र - बेरोजगार हुए उग्र

 न्यूज़ डेस्क : मधुबनी


केंद्र सरकार द्वारा सेना में भर्त्ती के लिए लाए गए नए नियम "अग्निपथ" के विरुद्ध बिहार में छात्रों एवं बेरोजगार युवकों का उग्र प्रदर्शन जारी है । युवा बिहार के कई जगहों पर रेलवे ट्रैक को जाम कर प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे हैं । बक्सर, डुमराँव, रघुनाथपुर, आरा, छपरा, सहरसा, भागलपुर आदि जगहों के रेलवे स्टेशनों पर रेल परिचालन बाधित कर दिया गया । छपरा में बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस की एक बोगी में आग लगाने की खबर भी सामने आ रही है । सहरसा से वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस एवं राज्यरानी एक्सप्रेस के परिचालन को बाधित करने का समाचार सामने आ रहा है । मुंगेर के सफियाबाद थाना के पास युवकों ने सड़क पर आग लगाकर परिचालन बाधित किया गया । छपरा में डीएम एवं एसपी को स्वयं स्टेशन पहुँचकर उपद्रवियों को काबू करने का प्रयास करते हुए देखा गया । कैमूर में प्रदर्शनकारी छात्रों को शांत करने खुद एसपी राकेश कुमार पहुँचे । मधुबनी रेलवे स्टेशन पर भी छात्र प्रदर्शनकारी रेलवे परिचालन बाधित करने पहुँचे हैं । 

    इस प्रकार लगभग पूरे बिहार के मुख्य रेल मार्गों पर रेल परिचालन बाधित हुआ है । आरपीएफ एवं स्थानीय पुलिस प्रशासन हर जगह मोर्चा संभाले हुए देखा गया । प्रशासनिक पदाधिकारी छात्रों को समझाने-बुझाने का प्रयास निरन्तर कर रहे हैं ।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages

फ्लोर टेस्ट के आदेश को शिवसेना ने SC में दी चुनौती, तत्काल रोक की मांग महाराष्ट्र सियासी संकट : फडनवीस ने राज्यपाल से की फ्लोर टेस्ट की मांग, एकनाथ शिंदे ने सोमवार की देर रात बुलाई आपात बैठक, उदयपुर : हत्यारोपियों के साथ कन्हैयालाल का समझौता कराने वाला पुलिसकर्मी सस्पेंड जमानत पर रिहा लालू प्रसाद की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, चारा घोटाले के इस मामले में सजा बढ़ाने की हुई मांग, सीबीआई ने कहा - कम मिली है सजा | बिहार- निकाय चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने शुरू की तैयारी, मतदाता सूची के प्रकाशन को लेकर जारी किया कार्यक्रम