Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday 16 June 2022

"अग्निपथ"योजना के विरुद्ध छात्र - बेरोजगार हुए उग्र

 न्यूज़ डेस्क : मधुबनी


केंद्र सरकार द्वारा सेना में भर्त्ती के लिए लाए गए नए नियम "अग्निपथ" के विरुद्ध बिहार में छात्रों एवं बेरोजगार युवकों का उग्र प्रदर्शन जारी है । युवा बिहार के कई जगहों पर रेलवे ट्रैक को जाम कर प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे हैं । बक्सर, डुमराँव, रघुनाथपुर, आरा, छपरा, सहरसा, भागलपुर आदि जगहों के रेलवे स्टेशनों पर रेल परिचालन बाधित कर दिया गया । छपरा में बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस की एक बोगी में आग लगाने की खबर भी सामने आ रही है । सहरसा से वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस एवं राज्यरानी एक्सप्रेस के परिचालन को बाधित करने का समाचार सामने आ रहा है । मुंगेर के सफियाबाद थाना के पास युवकों ने सड़क पर आग लगाकर परिचालन बाधित किया गया । छपरा में डीएम एवं एसपी को स्वयं स्टेशन पहुँचकर उपद्रवियों को काबू करने का प्रयास करते हुए देखा गया । कैमूर में प्रदर्शनकारी छात्रों को शांत करने खुद एसपी राकेश कुमार पहुँचे । मधुबनी रेलवे स्टेशन पर भी छात्र प्रदर्शनकारी रेलवे परिचालन बाधित करने पहुँचे हैं । 

    इस प्रकार लगभग पूरे बिहार के मुख्य रेल मार्गों पर रेल परिचालन बाधित हुआ है । आरपीएफ एवं स्थानीय पुलिस प्रशासन हर जगह मोर्चा संभाले हुए देखा गया । प्रशासनिक पदाधिकारी छात्रों को समझाने-बुझाने का प्रयास निरन्तर कर रहे हैं ।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।