Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday, 12 July 2022

डीएम की अध्यक्षता में आयुष समिति की बैठक

 न्यूज़ डेस्क : मधुबनी


                                  

जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा की अध्यक्षता में  समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में जिला आयुष समिति की बैठक  आयोजित हुई। जिले में आयुष चिकित्सा के प्रसार हेतु कई महत्वपूर्ण निर्णय  बैठक में लिए गए। अंधराठाढ़ी प्रखंड के मैलाम, बाबूबरही के कुलहरिया, बेनीपट्टी के पाली, बेनीपट्टी के ही रामनगर तथा बेनीपट्टी प्रखंड के ही दुर्गौली में अवस्थित स्वास्थ्य उप केंद्रों में आयुष हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर को चलाए जाने के निर्णय लिए गए। इसके अतिरिक्त अंधराठाढ़ी प्रखंड के देवहार, रहिका के कपिलेश्वर स्थान तथा बिस्फी प्रखंड के मुरलियाचक के राजकीय आयुर्वेदिक औषधालय में आयुष के हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर खोले जाने एवं समुचित व्यवस्था किए जाने के निर्णय लिए गए हैं।


इसके अतिरिक्त खुटौना प्रखंड के दुर्गीपट्टी में पचास बेड के इंटीग्रेटेड अस्पताल खोले जाने के लिए भूमि चयन करने के बाद आगे की प्रक्रिया को गति देने का निर्णय लिया गया है। 


उक्त बैठक में जिला देशी चिकित्सा पदाधिकारी, हरेंद्र कुमार लाल दास, सिविल सर्जन, सुनील कुमार झा, जिला प्रबंधक स्वास्थ्य दयाशंकर निधि सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages

बिहार में 8वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर और तेजस्वी यादव ने डिप्टी CM पद पर शपथ ली, 25 को बहुमत सिद्ध करेगा महागठबंधन। नीतीश ने 2024 के लिए विपक्ष से एकजुट रहने की अपील की।