Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday 15 December 2022

96 स्कूली छात्र छात्राओं को उत्कर्ष छात्रवृत्ति

 एनटीपीसी बरौनी के स्थापना दिवस के अवसर पर 

बांटी गयी 96 स्कूली छात्र-छात्राओं को उत्कर्ष छात्रवृति



बेगूसराय : 15 दिसंबर 2022


एनटीपीसी बरौनी की पाँचवी स्थापना दिवस आज 15 दिसंबर 2022 को मनाई गयी। इस अवसर पर परियोजना प्रमुख, रमाकांत पंडा ने ध्वजारोहण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। समारोह का आयोजन एनटीपीसी बरौनी के स्टेज-2, प्रशासनिक भवन के प्रांगण में किया गया।

ध्वजारोहण के ततपश्चात एनटीपीसी गीत "अन्धकार की घोर निशा में, ज्योति किरण हम बनकर छायें" उपस्थित सभी कर्मचारियों द्वारा गाया गया। श्री पंडा ने अपने सम्बोधन में सभी कर्मचारियों को एनटीपीसी बरौनी के गौरवशाली पांचवीं स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए एनटीपीसी बरौनी द्वारा गत वर्षों में हासिल किये गये प्रमुख उपलब्धियों को सभी कर्मचारियों के साथ साझा किया । उन्होंने बताया कि आप सभी कर्मचारियों के अथक प्रयास से ही हमने ये सारी उपलब्धियां हासिल की है।  उन्होंने कहा कि एनटीपीसी बरौनी ने इस वित्तिय वर्ष में अब तक कुल 1453.139 मिलियन यूनिट बिजली का उत्पादन किया है, जो हमारे लिए सम्मान की बात है।

उन्होंने एनटीपीसी बरौनी द्वारा प्राप्त किये गए वित्त वर्ष 2022-23 में सम्मान एवं पुरस्कारों को भी सभी के साथ साझा किया। कार्यक्रम संवर्धन की दिशा में, एनटीपीसी बरौनी द्वारा उत्कर्ष मेरिट छात्रवृत्ति वितरणसमारोह का भी आयोजन किया गया था, जिसमें 22 स्कूलों के 96 मेधावी छात्र- छात्राओं को उनके पहले प्रयास में ही 10वीं और 12 वीं कक्षा में अच्छे अंक से परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का आयोजन एनटीपीसी बरौनी के सामुदायिक पार्क-बुद्ध वाटिका में किया गया ।




इस अवसर पर बेगूसराय के जिला पदाधिकारी, रौशन कुशवाहा और एनटीपीसी बरौनी के परियोजना प्रमुख रमाकांत पंडा ने मौजूद सभी मेधावी छात्रों को बधाई दी।  जिला पदाधिकारी ने लाभार्थियों को उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए परिश्रम कर जीवन में सर्वश्रेष्ठ करने को प्रेरित किया । साथ ही एनटीपीसी के सीएसआर प्रयासों की भी उन्होंने सराहना की।

उत्कर्ष मेरिट स्कॉलरशिप, एनटीपीसी-सीएसआर पहल का उद्देश्य, छात्रों को प्रेरित करना और ग्रामीण भारत के बच्चों को वित्तीय सहायता प्रदान करना है। इस योजना का उद्देश्य लड़कियों में शिक्षा को बढ़ावा देने और छात्राओं को प्रोत्साहन प्रदान करने में माता-पिता के प्रयासों को मान्यता देना भी है।

इस अवसर पर पर एनटीपीसी बरौनी के सभी महाप्रबंधक,अपर महाप्रबंधक-मानव संसाधन,महिला क्लब की अध्यक्षा, नीवा पंडा, समस्त मानव संसाधन टीम और अन्य पदाधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी सर्व शिक्षा अभियान जमाल मुस्तफा, ओएसडी अनीश कुमार, बीडीओ बीरेंद्र कुमार और बीएओ बरौनी भी उपस्थित थे. साथ ही संबंधित स्कूलों के प्रधानाध्यापक, शिक्षक और छात्रों के माता-पिता उपस्थित थे।

कार्यक्रम का समापन छात्रों और उनके अभिभावकों द्वारा एनटीपीसी को मुस्कान भरे आभार के साथ हुआ ।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।