Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 1 February 2023

बजट निराशाजनक : इंद्रजीत राय

 राजद जिला प्रवक्ता इंद्रजीत राय ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण द्वारा लोकसभा में वित्त वर्ष 2023-24 के लिए केंद्रीय बजट पेश किया गया। यह बजट पूरी तरह कारपोरेट परस्त एवं धनी लोगों की तिजोरियां भरने वाला है, मजदूर, किसान, दलित, महिला एवं छात्र-युवा विरोधी है। यह महंगाई और बेरोजगारी बढ़ाने वाला बजट है। देश में महंगाई, बेरोजगारी बेतहासा बढ़ गई है, लेकिन इसको रोकने के लिए बजट में कोई विजन नहीं दिखा है। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने नहीं बताया कि सरकार कैसे आम लोगों को इन समस्याओं से उबारने में मदद करेगी।

  ग्रामीण मजदूरों को 100 दिन का रोजगार प्रदान करने वाली मनरेगा योजना की पूरी तरह अनदेखी की गई है।

भाजपा की पुरानी आदत है वह बजट को बड़ा दिखाने की कोशिश करते हैं लेकिन बजट में कुछ भी स्पष्ट नहीं है. ग्रामीण विकास के लिए 1.6 लाख करोड़ के बजट की घोषणा हुई मगर यह रुपए कैसे खर्च किए जाएंगे ये भी  स्पष्ट नहीं किया गया. कृषि के क्षेत्र में पेश किए गए बजट पर भी सवालिया निशान खड़े किए, उन्होंने कहा कि कृषि के क्षेत्र में रोजगार देने की बात की गई मगर कैसे रोजगार पैदा किया जाएगा इसको लेकर भी कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया.हर बार रेलवे के लिए बड़े बजट की घोषणा होती है मगर हम अभी तक 1 इंच भी रेलवे लाइन नहीं बना पाए हैं. साफ तौर पर इंद्रजीत राय ने बजट को अस्पष्ट और निराशाजनक एवं बिहार को ठगने वाला बजट करार दिया है। उन्होंने कहा कि बजट में अब लोगों की कोई दिलचस्पी नहीं रह गई है।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।