Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday 12 February 2023

हरलाखी में कर्जमुक्त भारत अभियान की शुरुआत

 कर्ज मुक्त भारत अभियान हरलाखी में लोगों को किया जागरूक


न्यूज़ डेस्क : मधुबनी


मधुबनी जिले के हरलाखी में धार्मिक एकता ट्रस्ट की ओर से लोगों को कर्ज से मुक्त कराने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत लोगों को कई प्रकार की जानकारियां भी उपलब्ध कराई जा रही है। 

मधुबनी जिले के हरलाखी प्रखंड के के उमगाँव स्थित दीनदयाल हाई स्कूल के पास लोगों को रविवार को कर्ज मुक्त भारत अभियान की जानकारी दी गई तथा लोगों को नि:शुल्क कर्जा मुक्ति का फॉर्म भराया गया।

बड़े उद्योगपतियों की तरह जनता के भी कर्ज माफ करने की मांग

मधुबनी अभियान प्रभारी सरफराज भारतीय ने बताया कि सरकार से माँग की जा रही कि जैसे बड़े-बड़े उद्योगपतियों का पिछले पाँच साल में 10 लाख 9 हज़ार 510 करोड़ रुपए माफ़ किया गया है, उसी तरह आम जनता के कर्ज़े को माफ़ किया जाए। इसलिए सभी कर्जदारों का डाटा वित्त मंत्रालय को भेजा जाता है, ताकि सरकार इसपर ठोस कदम उठा सके।

अब तक भारत देश से 1 लाख 70 हज़ार लोगों ने नि:शुल्क कर्जा मुक्ति का फॉर्म भरा है तथा 5000 से ज्यादा कर्जा मुक्ति केंद्र खुल चुके हैं जहाँ लोगों का नि:शुल्क फॉर्म भराया जाता है।

मौके पर झंझारपुर प्रभारी कृष्णानंद ने बताया कि आज छोटे व्यापारी से लेकर बड़े बड़े उद्योगपति कर्ज मे डूबे हुए हैं, जिसकी वजह से काम धंधे पर भी असर हो रहा है। आये दिन रिकवरी एजेंट के टॉर्चर की घटनाएं आम हो चली है, जिस पर कोई संस्था संज्ञान नहीं ले रही है और इस कारण लाखों लोगों को डिप्रेशन का सामना करना पड़ रहा है। इस कारण हज़ारों लोगों ने आत्महत्या भी कर ली है, जिसमें कुछ से अकेले तो कुछ ने परिवार समेत आत्महत्या की।

सरकार द्वारा त्वरित कार्रवाई करने की माँग अब तेज़ हो चली है। चूंकि लोगों को जानकारी के साथ साथ नि:शुल्क सलाह दी जा रही है, इसलिए कर्ज मुक्त भारत अभियान से लोग जुड़कर थोड़ा राहत महसूस करते हैं और साथ मिलकर जनता के कर्ज माफी के लिए स्वयं ही आगे आकर राजनीतिक प्रयास करने के लिए तैयार होते हैं।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।