Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday 28 July 2023

उपस्वास्थ्य केंद्र भवन निर्माण में बरती जा रही अनियमितता की जाँच की माँग

 पंचायत में उप स्वास्थ्य केंद्र भवन निर्माण में बरती जा रही अनियमितता, जांच की मांग 



बिहार चिकित्सा सेवा एवं आधारभूत संरचना निगम लिमिटेड के द्वारा जयनगर प्रखंड के बैरा पंचायत में उप स्वास्थ्य केंद्र भवन निर्माण में अनियमितता को लेकर शुक्रवार को बीएमएसआईसीएल विभाग के तीन सदस्यीय टीम पटना के जेई निलेश कुमार व मधुबनी के जेई फरहान अहमद व एई फरीद आलम ने बैरा गांव पहुंच कर नवनिर्मित उप स्वास्थ्य केंद्र भवन की जांच किया। जांच के क्रम में पंचायत के उप मुखिया ब्रज किशोर यादव, ग्राम रक्षा दल के प्रदेश अध्यक्ष रामप्रसाद राउत, नोमान रजा, मो. रिजवान, रतन कुमार मिश्रा, अजित झा समेत अन्य ग्रामीणों ने जांच टीम को नवनिर्मित उप स्वास्थ्य केंद्र भवन में बरती गई अनियमितता की शिकायत कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

ग्रामीण ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब से उप स्वास्थ्य केंद्र भवन निर्माण कार्य शुरू किया गया, तब से निर्माण स्थल पर निर्माण ऐजेंसी के द्वारा घोर अनियमितता बरती जा रही थी। निर्माण कार्य स्थल पर विभागीय अधिकारियों की अनुपस्थिति का फायदा उठाकर कार्य ऐजेंसी जैसे-तैसे भवन निर्माण कार्य कराया।



ग्रामीणों ने कार्य ऐजेंसी व विभागीय अधिकारियों के खिलाफ सरकार से कारवाई की मांग की है। 

जांच स्थल पर पहुंचे जेई निलेश कुमार व फरहान अहमद ने संयुक्त रूप से बताया कि ग्रामीणों के द्वारा भवन निर्माण को लेकर जो भी आरोप लगाया गया था। सभी बिन्दुओं पर बारिकि से गहन जांच की गई। सभी जांच रिपोर्ट विभाग को सौंपा जाएगा। जेई ने बताया कि भवन के छत ढलाई के लिए सेटरिग सही से नहीं लगाया गया, जिस कारण ऐसी समस्याएं उत्पन्न हुई है। 

उन्होंने भवन में उपयोग होने वाले सामग्री के गुणवत्ता पर उठे सवाल पर कहा कि ईट और बालू के गुणवत्ता की जांच होगी एवं दोषी पर कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।