Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 22 August 2023

दीपों की जगमगाहट से चमक उठा कमला नदी का तट

 कमला नदी परिसर क्षेत्र में हुआ भव्य महाआरती : आरती व दीपों की जगमगाहट से चमक उठा कमलानदी का तट


न्यूज़ डेस्क :मधुबनी


मधुबनी जिले के जयनगर में स्थानीय कमला पुल पर होने वाले साप्ताहिक माँ कमला आरती संपन्न हुई। माँ कमला सेवा समिति के द्वारा नाग पंचमी और सावन माह के सातवें सोमवारी के शुभ अवसर पर माँ कमला की महाआरती का आयोजन किया गया है। भक्तिमय भजनों पर श्रोता झूमने को मजबूर हो गए। पंडित की देखरेख में मां कमला का विविध पूजन अर्चना की गई। मंत्रोच्चारण के साथ लोगो ने मां कमला की आरती की ।वहीं उपस्थित श्रद्धालुओं ने दीप जलाए। दीपकों से मां कमला का आंचल कई घंटों तक अलौकिक छटा बिखेरता रहा।

बता दें कि वर्ष 2021 में गंगा दशहरा के दिन बनारस के तर्ज पर पहली बार जयनगर शहर में कमला आरती की शुरुआत की गई थी। तब से नियमित रूप से प्रत्येक सोमवार को कमला आरती का आयोजन किया जा रहा है।आज के आरती कार्यक्रम के दाता दुल्लीपट्टी पंचायत के मुखिया सह मुखिया महासंघ मधुबनी की जिला अध्यक्ष रूपम कुमारी एवं सोशल वर्क एंड दुल्लीपट्टी के अध्यक्ष वीरेंद्र यादव थे।


वहीं, कमला आरती सेवा समिति के सदस्य सह उपमुख्य पार्षद प्रतिनिधि अरविंद तिवारी ने बतलाया कि हर सप्ताह में सोमबार को कमला पर्णकुटी घाट पर निष्ठापूर्वक कमला आरती का आयोजन किया जाता है और यह कार्यक्रम आगे भी जारी रहेगा।

इस आयोजन में जयनगर के शहरी एव ग्रामीण क्षेत्रो के लोग एवं शहर के सामाजिक एवं गणमान्य लोगों के साथ-साथ हमारे पड़ोसी देश नेपाल के कई जगहों के भक्तगण शामिल हुए।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।