Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 6 September 2023

SSB की बड़ी कार्रवाई : शराब से भरी स्कार्पियो जब्त

 एसएसबी की बड़ी कार्रवाई, तस्करी का भारी मात्रा में शराब से भरी स्कोर्पियो जब्त, तस्कर मौके से फरार


न्यूज़ डेस्क :मधुबनी



मधुबनी जिले के भारत-नेपाल सीमा पर तैनात 18वीं वाहिनी मुख्यालय राजनगर के अंतर्गत "डी" समवाय महोलिया के कंपनी कमांडर निरीक्षक अरुण कुमार एवं लदनियां पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में 3060 बोतल नेपाली देशी शराब से भरी उजला रंग के स्कोर्पियो गाड़ी, जिसका रेजिस्ट्रेशन नम्बर :-डीएल3सीएएस-0315,चैचीस नम्बर:-एआईटीए2बीएससी52E71752,इंजन नम्बर :- बीएस54इ37805 को जब्त किया गया है, परंतु तस्कर नेपाल क्षेत्र की ओर फरार होने में सफल हो गया है।

इस बाबत महोलिया कम्पनी कमांडर निरीक्षक अरुण कुमार ने बताया कि सोमवार को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ तस्कर नेपाल से शराब की खेप भारतीय क्षेत्र में ले जानेवाले हैं। इस सम्बन्ध में लदनियां पुलिस पोस्ट भारत सीमा क्षेत्र के महोलिया सशस्त्र सीमा बल कैंप महोलिया के संयुक्त टीम ने देखा कि एक उजला रंग के स्कोर्पियो भारत के स्तंभ संख्या-257/23 के रास्ते चोरी-छुपी भारतीय क्षेत्र में तस्करी के माध्यम से ले जाने के दौरान कार्रवाई की, परंतु तस्कर नेपाल क्षेत्र में प्रवेश कर फरार होने में सफल रहा।

वहीं, एसएसबी के "डी" समवाय महोलिया के कंपनी कमांडर निरीक्षक अरुण कुमार ने बताया कि 3060 बोतल बरामद शराब की वजन 1800 लीटर पाई गई है। उन्होंने बताया कि फरार होने वाले शराब तस्कर की पहचान कर उनके विरुद्ध कार्रवाई करने में पुलिस जुटी हुई है।

ज्ञात हो कि नेपाल से तस्करी कर लाए गए 3060 अर्थात 1800 लीटर नेपाली देशी शराब को  मधुबनी जिले के लदनियां पुलिस और एसएसबी की संयुक्त टीम ने जब्त कर लिया गया है।

सूत्र बताते हैं कि भारतीय बाजार में शराब की बढ़ती मांग को लेकर ही इन दिनों नेपाल से निर्बाध गति से शराब की तस्करी हो रही है। धंधेबाज बिहार नेपाल सीमा से अवैध रास्तों एवं अवैध माध्यम से शराब बिहार के विभिन्न जगहों में पहुँचने का कार्य तेजी से हो रही है। तभी बराबर भारी मात्रा में प्रतिबंधित पदार्थ जब्त किया जा रहा है। 

वहीं इस गश्ती दल में 18वीं वाहिनी एसएसबी के "डी" समवाय महोलिया के कम्पनी कमांडर निरीक्षक अरुण कुमार, जवान मुख्य आरक्षी गणेश,मुख्य आरक्षी हरे राम ठाकुर,चंदन कुमार, राकेश कुमार,अशोक कुमार लकड़ा एवं लदनियां पुलिस के सहायक अवर निरीक्षक सच्चिदानंद सिंह समेत अन्य दल बल इस बड़ी कामयाबी में शामिल रहे।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।