Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 30 October 2023

लालू यादव ने पिछड़ों को आवाज़ तो दी मगर शिक्षा नहीं : प्रशान्त किशोर

 *तेजस्वी यादव जापान दौरे पर जाएं या अंटार्कटिका, आने वाले महीनों में दिख जाएगा कि गरीब जनता के टैक्स के पैसों का मिट्टी पलीद हुआ या आटा गीला: प्रशांत किशोर*


न्यूज़ डेस्क :मधुबनी 30:10:2023



 बेनीपट्टी में जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने सोमवार को जापान दौरे पर गए बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर तंज कसा। वहीं कहा कि तेजस्वी जी जापान जाएं या अंटार्कटिका, उनकी जो अपनी समझ है अगर बिहार के लिए जापान से कुछ लाकर करा पाएं तो बहुत अच्छी बात है। लेकिन, उनकी मां और बाबू जी बिहार में 15 साल शासन में रहे, तब तो कोई न जापान से आया, न जर्मनी से। अब अगर वो प्रयास कर रहें हैं, तो मैं उसका समर्थन कर रहा हूं। जापान आप घूमने गए हैं या जापान से बिहार के लिए कुछ लाने, वो तो जब वे जापान से लौटेंगे और आने वाले महीनों में ही दिखेगा कि उनके जापान जाने से बिहार का कुछ फायदा हुआ कि इस गरीब जनता के टैक्स के पैसों का और मिट्टी पलीद हुआ कि आटा गीला।   


प्रशान्त किशोर ने कह दी बड़ी बात :: -


लालू यादव ने पिछड़ों को आवाज तो दी मगर उन्हें शिक्षा नहीं दिया ताकि बिहार के लोग जिंदगी भर नारा लगाए और उनका झंडा लेकर घूमे: प्रशांत किशोर


प्रशांत किशोर ने लालू यादव और नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि यहां दो लोग शासन चलाते रहे हैं लालू और नीताश, इनकी राजनीति तो आप जानते ही हैं। इनका पूरा फोकस ये है कि समाज को बांटो, सबको गरीब, अनपढ़, मजदूर रखो। सबको समाजवाद-समतामूलक बात करके सामाजिक न्याय के नाम पर बेवकूफ बनाकर वोट लेते रहो। कभी किसी ने लालू जी से ये सवाल नहीं पूछा कि जैसा आपका दावा है कि आपने राज्य में, अपने शासन काल में अपनी राजनीति से, सोच से गरीबों को वंचितों को, पिछड़ों को आवाज दी। लेकिन, लालू जी ने जिन वर्गों को आवाज दी उनको शिक्षा क्यों नहीं दी? उनको रोजगार क्यों नहीं दिया? उनको जमीन क्यों नहीं दी? वो इसलिए नहीं दिया क्योंकि आवाज देने से वो उनके लिए जिंदगी भर नारा लगाएगा और उनका झंडा लेकर घूमेगा। अगर, उन्हीं वर्गों को उन्होंने शिक्षित कर दिया होता, उन्हीं वर्गों को उन्होंने पूंजी-पैसा देकर रोजगार दे दिया होता, उन्हीं वर्गों को उन्होंने जमीन दे दी होती तो आज वे उनका झंडा लेकर नहीं घूमते। ये राजनीति है यहां पर। जिसके तहत पूरे बिहार को अनपढ़-मजदूर बना दिया। ताकि आपको अगर 400 रुपए पेंशन भी मिल रहा है तो आपके नेता माई-बाप हैं। आज के जमाने में 400 रुपए पेंशन पाने वाले लोग भी इस बात पर वोट कर रहे हैं कि सरकार 400 रुपए दे रही है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।