Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 11 October 2023

मुक्तेश्वर स्थान में होगा सवा करोड़ पार्थिव शिवलिंग पूजन

 मुक्तेश्वर स्थान में होगा सवा करोड़ पार्थिव शिवलिंग पूजन

साभार : सुमित कुमार राउत




मधुबनी जिले के अंधराठाढी प्रखंड अंतर्गत देवहार गांव में स्थित शिवालय मुक्तेश्वर स्थान में 5 नवंबर को सवा करोड़ पार्थिव शिवलिंग पूजा होगी। अनुष्ठान को सफल बनाने के लिए पूजा समिति और ग्रामीणों ने पूरी ताकत झोंक दी है।

विदित हो कि प्रसिद्ध शिवालय मुक्तेश्वर स्थान का एक अलग ही महत्व है। महाशिवरात्रि से लेकर विभिन्न अनुष्ठानों में पूजा अर्चना के लिए मंदिर में भक्तों का तांता लगा रहता है।

सवा करोड़ पार्थिव शिवलिंग पूजा  संकल्पित मनोज झा ने बताया कि पहले हमने सौराठ में ऐसा अनुष्ठान किया था और उसके बाद अब 5 नवंबर को बाबा मुक्तेश्वरनाथ स्थान में यह अनुष्ठान होगा। मिथिलांचल के प्रसिद्ध शिवालय में से एक है यह शिवालय। ऐसे ऐसे स्थान हमारे मिथिलांचल की धरोहर है और यहां पूजा करना हमें बड़ी सौभाग्य की बात है। एक दिन में सवा करोड़ पार्थिव लिंग पूजा साक्षात महादेव उस दिन प्रकट होते हैं और अपने आशीर्वाद से पूजा को सफल बनाते हैं, अन्यथा इस धरती पर हम जैसे तुच्छ मानव के लिए यह अनुष्ठान संभव नहीं था। आप सभी मिथिलांचलवासी से निवेदन है कि आगामी 5 नवंबर को अंधराठाढी प्रखंड अवस्थित देवहार गांव में बाबा अवस्थित है मुक्तेश्वर नाथ, आप सभी श्रद्धालु दरबार में पधार कर पुण्य का भागीदार बने।

इस मौके पर दर्जनों गणमान्य लोग उपस्थित थे ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।