Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday 28 October 2023

गरबा नृत्य पर थिरके कदम

 गरबा नृत्य पर थिरके कदम : मस्ती से सराबोर नजर आई मारवाड़ी महिला मंच की सदस्य



साभार : सुमित कुमार राउत





मधुबनी जिले के जयनगर शहर के मेन रोड स्थित मारवाड़ी विवाह भवन में विजयादशमी पर्व के अवसर पर  शुक्रवार की रात मारवाड़ी महिला मंच की सदस्याएं उमंग और उत्साह से सराबोर नजर आई। मौका था मारवाड़ी महिला मंच की ओर से आयोजित डांडिया कार्यक्रम का। दर्जनों की संख्या में महिलाओं एवं युवतियों ने गरबा नृत्य कर माहौल को भक्तिमय बना दिया। एक ही रंग के लंहगे चुन्नी और साड़ी के परिधान में सभी काफी मनमोहक लग रही थी। कार्यक्रम को लेकर महिला मंच की सदस्यों के द्वारा पिछले कई दिनों से तैयारी चल रही थी। कार्यक्रम को लेकर आयोजन स्थल को आकर्षक रोशनी से सजाया गया था। शाम पांच बजे से शुरू हुआ कार्यक्रम देर रात्रि तक जारी रहा। कार्यक्रम में खाने पीने के कई स्टाल लगे थे, जिसमें विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजन थे। डांडिया नृत्य के साथ सभी महिला मंच की सदस्यों ने स्वादिष्ट व्यंजनों का भी लुत्फ उठाया।

पूर्व अध्यक्ष सुमन संथालिया ने कहा कि हम लोगों के द्वारा यह कार्यक्रम पिछले दो वर्षों से किया जा रहा है। कृष्णा जांगिड़ ने इस प्रकार के सफल आयोजन के लिए संस्था की अध्यक्ष को साधुवाद देते हुए कहा कि ऐसे आयोजन से मां दुर्गा के प्रति भक्तिभाव के साथ नौ दिनों की पूजा के बाद सभी का मनोरंजन के साथ मां दुर्गा का गुणगान भी हो जाता है।

इस कार्यक्रम में  संस्था की अध्यक्ष मधु सुरेका, सचिव सरिता सुरेका,कोषाध्यक्ष उमा पंसारी,मंजू बैरोलिया,तारा डोकानियां,निशा, पूनम,सरोज पंसारी , सुशीला सरावगी, कुसुम सरावगी, आशा सिंघानिया,राधा बैरोलिया,मंजू सर्राफ समेत कई अन्य शामिल थी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।