Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 8 November 2023

मुख्यमंत्री को अब संन्यास ले लेना चाहिए : डॉ. संतोष सुमन

 मुख्यमंत्री जी को संन्यास ले लेना चाहिए:- डॉ संतोष सुमन


रिपोर्ट : धीरज गुप्ता (गया)



 गया ।मुख्यमंत्री  का सदन में दिया गया भाषण संसदीय परंपरा के विरुद्ध है। इसकी जितनी भी निंदा की जाए कम होगी। एक बड़े प्रदेश के संसदीय प्रणाली के सबसे बड़े पद पर बैठे हुए व्यक्ति के मुंह से इस तरह की बातें शोभा नहीं देती। संसदीय परंपरा में जीवन निर्वाह करने वाले सभी व्यक्ति को मर्यादा के अनुरूप अपनी बात को रखनी चाहिए उक्त बातें हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा सेक्युलर के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बिहार सरकार के पूर्व मंत्री डॉ संतोष कुमार सुमन ने कही है।

 उन्होंने कहा कि आजकल  मुख्यमंत्री काफी तनाव में चल रहे हैं। जिस जंगल राज से बिहार को उन्होंने बाहर निकाला था, आज उसी जंगल राज के पुरोधा के साथ मिलकर सत्ता चलाने में उन्हें काफी परेशानी हो रही है। निश्चित तौर पर उन्हें उनके साथियों की ओर से इतना दबाव बनाया जा रहा है कि उनका शारीरिक और मानसिक दोनों ही संतुलन बिगड़ता जा रहा है। इसलिए अब उन्हें बिहार के हित में मुख्यमंत्री का पद छोड़कर संसदीय प्रणाली से सन्यास ले लेना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी अच्छे व्यक्ति थे लेकिन जब से जंगल राज वालों के साथ गए हैं तब से उनकी मानसिक और शारीरिक दोनों स्थिति बिगड़ते जा रही है। वह उटपटांग हरकत करने लगे हैं। इस बात से उनकी स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है की एक पुण्यतिथि में जाने के बाद पुष्पों का समर्पण अपने ही माननीय मंत्री पर करने लगते हैं। इससे उनकी दशा का अंदाजा लगाया जा सकता है। इसी दबाव में वह बोलना कुछ और चाहते हैं और उनके मुंह से बातें कुछ और निकल जाती है हम उनके शुभचिंतक हैं इसलिए हम उन्हें सलाह देते हैं कि अब आप मुख्यमंत्री के लायक नहीं रहे और आपको यह पद छोड़ देना चाहिए।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।