Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday 1 December 2023

"हिम्मत, लगन और मेहनत से सब कुछ सम्भव" का जीता जागता सबूत बना ग्रूवनेक्सस

 ‘हिम्मत, लगन और मेहनत से सब कुछ संभव’ का जीता जागता सबूत बना ग्रूवनेक्सस


*दिल्ली टेक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी के इन्गिफेस्ट में हुई थी कंपनी लांच की घोषणा*


नोएडा, नवंबर 2023 



कहते हैं अगर आप किसी चीज़ को पूरी शिद्दत से चाहो तो ये सारी कायनात आपको उससे मिलाने में जुट जाती है. कहानी है नोएडा स्थित म्यूजिक कंपनी ग्रूवनेक्सस (Groovenexus) की, जिसने बहुत ही कम समय में अपने यूट्यूब चैनल पर 5 मिलियन सब्सक्राइबर पूरे किए हैं. राह में कई कठिनाइयां आयी, कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा, रास्ता नया था तो चुनौतियाँ भी उतनी ही नयी प्रकार की थी, पर हिम्मत, लग्न और मेहनत से सब कुछ संभव है और इसका जीता जगता सबूत है ग्रूवनेक्सस का सफर. 2019 में चंद कलाकारों और लोगों के साथ शुरू हुआ ये सफर आज देशभर के अलग अलग हिस्सों से 100 से भी ज्यादा कलाकारों का कारवां बन गया है, जिसमें गैरी रैपुरिया, ऋषभ छाबड़ा, पल्लवी तलवार, श्रुतिका गाओकार, डीजे ट्रैक्सन, रीदम कॉर्ड्स, गायक आदि शामिल हैं. 


क्या है ग्रूवनेक्सस?

ग्रूव + नेक्सस से बना है 'ग्रूवनेक्सस' जो संगीत जगत के ब्रांड्स, आर्टिस्ट और लेबल को एक दूसरे से जोड़ता है. जहाँ संगीत की दुनिया से जुड़े संगीतकार, गीतकार, प्रोड्यूसर, संगीत सुनने, बनाने और बेचने तक की सारी सुविधाएं यहाँ मुहैया कराई जाती है. कंपनी का मुख्य लक्ष्य संगीत की दुनिया में अपना करियर बनाने की चाहत रखने वाले युवा कलाकारों से है जो अनगिनत कारणों से अपने शौक़ को भूलकर जिम्मेदारियों तले दब जाते हैं. ग्रूवनेक्सस युवा इंडिपेंडेंट कलाकारों का पूरा सहयोग करती है, कम चार्ज में उन्हें एक प्लेटफार्म देने से लेकर उनकी संगीत इंडस्ट्री में पहचान बनाने तक का सफर तय करती है. ग्रूवनेक्सस बॉलीवुड और संगीत जगत के कई नामी हस्तियों के साथ काम करने का मुकाम हासिल किया है, जैसे - गौतम सिंह, सबा खान, महेश पुजारी शामिल हैं. शुरुआत डीजे, सिंगर, म्यूजिक कंपोजर, से किया और अब यूटूबर, पॉडकास्ट, इन्फ्लुएंसर आदि के साथ भी काम करने की शुरुआत कर दी है. स्टूडियो सर्विसेज के साथ-साथ अब गूगल एड्स, आर्टिस्ट्स प्रोफाइल मैनेजमेंट, पॉडकास्ट शूटिंग, वीडियो प्रोडक्शन, रिकॉर्डिंग, वेब सीरीज की भी पहल की है और जल्द ही ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज़ होगा. 


क्यों है अलग?

ग्रूवनेक्सस - हिमांशु मिश्रा के सपने का साकार रूप है, दिल्ली टेक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी से अपनी बी.टेक की डिग्री हासिल कर इन्हें टेक इंडस्ट्री का 15 साल से भी ज्यादा का तजुर्बा रहा है. हिमांशु मिश्रा ने निशांत मिश्रा और प्रभंजन देशपांडे के साथ मिलकर ग्रूवनेक्सस की नींव रखी थी, और इसके पीछे थी उनकी खुद की कहानी जो की इमोशनल कर देने वाली है. इन्हें इनके घरवालों ने संगीत में करियर बनाने में साथ नहीं दिया, उस वक़्त तो इन्होंने उनकी बात मान कर इंजीनियरिंग तो कर ली लेकिन मन में जो स्थान म्यूजिक का था वो मिटा न सके, अंततः सालों बाद अपने ही इंजीनयिरिंग कॉलेज के इन्गिफेस्ट में कंपनी लांच की घोषणा की जो काफी सफल रहा. ये म्यूजिक कंपनी युवाओं को एक सन्देश देती है की अगर आपका इरादा पक्का और नेक दिल है तो आपकी सफलता कोई नहीं रोक सकता.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।