Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 19 December 2023

नीतीश-तेजस्वी की इंडिया गुट में कोई भूमिका नहीं : प्रशान्त किशोर

 इंडिया गुट में बिहार के नेताओं नीतीश तेजस्वी की कोई भूमिका नहीं : प्रशांत किशोर




न्यूज़ डेस्क : मधुबनी

19:12: 2023



इंडिया गुट की आज होने वाली बैठक में प्रधानमंत्री के पद के लिए जेडीयू के नेता नीतीश कुमार के नाम का राग अलाप रहे हैं और वही बिहार कांग्रेस के नेता इस मांग पर तंज कस रहे हैं। इन सबके बीच, मंगलवार को जब पत्रकारों ने जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर से इस बारे में पूछा तो उन्होंने पोल खोलकर रख दिया। प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार के पार्टियों की क्या भूमिका हो सकती है, ये तो अपने मुंह मियां मिट्ठू बन रहे हैं। कौन पूछ रहा है बिहार के नेताओं को इंडिया गुट में? हमको तो नहीं लग रहा है कि देश की राजनीति में कोई नीतीश कुमार को पूछ रहा है। प्रशांत किशोर ने कहा कि पहले आप गठबंधन बनाएंगे, चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे उसके बाद प्रधानमंत्री पद की बात होगी। बिहार में बड़बोलापन यहां के राजनीतिक जीवन की सच्चाई है। राजद पर तंज कसते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि जिस पार्टी के लोकसभा में जीरो सांसद हैं और वो बता रहे हैं कि देश का प्रधानमंत्री कौन होगा, तो ये बड़बोलापन ही कहा जाएगा। भाई! आपको पूछ कौन रहा है? प्रधानमंत्री कौन बनेगा ये तय तो वो पार्टियां कर सकती हैं, जिनके सांसद जीतकर आते हैं। आपका जीरो सांसद जीता हुआ है और आप कह रहे हैं कि प्रधानमंत्री कौन होगा? ये तो ऐसे हुआ कि हम यहां से बैठकर कहें कि अमेरिका का राष्ट्रपति कौन होगा? ये तो आपकी मानसिकता को दिखाता है कि आपको न किसी बात की समझ है और न ही सोच है और बेव​जह की बात किए जा रहे हैं।

पत्रकार वार्ता के दौरान प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि जहां तक बात इंडिया गुट में प्रधानमंत्री पद के लिए रस्साकशी की है, तो अभी तो इंडिया गुट की तीन चार बैठकें ही हुई हैं। अभी कोई कार्यक्रम तय नहीं हुआ, सीट एडजस्टमेंट तय नहीं हुआ। यही नहीं पता है कि गठबंधन में शामिल पार्टियां चुनाव कैसे लड़ेंगी, तो रस्साकशी क्या होगी? ये तो कॉमनसेंस की बात है कि इंडिया गुट में सबसे बड़ा दल कांग्रेस है, तो स्वाभाविक तौर पर इंडिया गुट का नेतृत्व भी कांग्रेस के पास रहेगा। आप चाहे जितना हल्ला मचा लीजिए कांग्रेस को छोड़कर कोई दूसरा दल कैसे इंडिया गुट का नेतृत्व करने लगेगा? मान लीजिए कि कांग्रेस छोड़ भी दे तो दूसरा बड़ा दल टीएमसी है और वो भी छोड़ देगी, तो तीसरा बड़ा दल डीएमके है। बिहार के दलों का तो इंडिया गुट में क्या है, बिहार में तो 40 में से 39 सांसद एनडीए गठबंधन के जीते हुए हैं।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।