Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday 8 December 2023

OTA, गया में फ्लाइंग रैबिट्स ने किया फ्लाई पास्ट

 OTA, गया में पासिंग आउट परेड के

दौरान फ्लाइंग रैबिट्स ने किया फ्लाई पास्ट



धीरज गुप्ता (गया)


 

गया।ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी गया में पासिंग आउट परेड के दौरान आर्मी एडवेंचर नोडल सेंटर

(माइक्रोलाइट) के विमानो द्वारा परेड की समीक्षा मार्च के दौरान फ्लाईपास्ट किया । परेड में एक दुर्लभ अवसर होता है जब पिता और पुत्र की जोड़ी एक ही पासिंग परेड में भाग ले रही होती है। ब्रिगेडियर विक्रम शेखावत, सेना मेडल और कर्नल अरुण बलहारा ने फ्लाइंग रैबिट्स के विमान उड़ाए और उनके बेटे द्विराज सिंह शेखावत और आर्यन बलहारा ने जमीन पर मार्च किया।पहले विमान के पायलट कर्नल राहुल मनकोटिया और सह-पायलट सिपाही प्रफुल्ल फुकन ने विमान से राष्ट्रीय ध्वज और भारतीय सेना ध्वज की श्रंखला प्रदर्शित की । जिसका कुल आयाम 108 वर्ग फुट था । ये अब तक दुनिया में माइक्रोलाइट विमान द्वारा प्रदर्शित किए गए सबसे बड़े झंडे हैं, दूसरे विमान में पायलट के रूप में ब्रिगेडियर विक्रम शेखावत, सेना मेडल और सह-पायलट

हवलदार सुर्वे सोमनाथ तानाजी द्वारा नौसेना का ध्वज प्रदर्शित किया गया। तीसरे विमान ने सेना प्रशिक्षण कमान के झंडे को प्रदर्शित किया जिसमें पायलट के रूप में कर्नल अरुण बलहारा और सह-पायलट के रूप में नायक विपिन शर्मा थे। चौथे विमान ने सेना सेवा कोर का झंडा प्रदर्शित किया जिसमें पायलट के रूप में नायक प्रदीप सिंह और और सह-पायलट के रूप में हवलदार जगबंधु देबनाथ थे। अंतिम विमान में पायलट के रूप में कर्नल लक्ष्मी कांत यादव और सह-पायलट के रूप में नायक राहुल यादव ने ओटीए ध्वज प्रदर्शित किया ।





No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।