Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 21 February 2024

स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

 मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन





साभार : सुमित कुमार राउत

जयनगर




मधुबनी जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया। बुधवार को जयनगर के डी.बी. कॉलेज में विद्यार्थियों को वोट के महत्व तथा मतदान प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी गई। उसमें विद्यार्थियों ने डमी मतदान कर वोटिंग की पूरी प्रक्रिया को समझा। 

आईएएस अधिकारी पार्थ गुप्ता ने छात्र-छात्राओं, अभिभावकों व शिक्षक-शिक्षिकाओं के बीच मतदाता जागरूकता से संबंधित विशेष जानकारी दी। उन्होंने सभी से लोकतांत्रिक देश का जिम्मेदार नागरिक होने के नाते अपने मत का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया गया।विद्यार्थियों से यह भी अपील की गई कि वे इन कार्यक्रमों में जो जानकारी प्राप्त कर रहे हैं, उसे अपने तक सीमित न रखकर अपने अभिभावकों और आस-पड़ोस के मतदाताओं को भी दें। वोट करने से लोकतंत्र को मजबूती प्रदान होती है, इसलिए हर मतदाता को मतदान कर भारत को और मजबूत बनाना चाहिए।

इस मौके पर आईएएस पार्थ गुप्ता, बीडीओ राजीव रंजन सहित अन्य कई मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।