Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday 29 March 2024

भारी मात्रा में शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

 भारी मात्रा में शराब के साथ तस्कर धराया 





शराब के धंधेवाजों के ऊपर सशस्त्र सीमा बल  द्वारा कसी जा रही है नकेल :- एसएसबी 



साभार : सुमित कुमार राउत




मधुबनी जिले में भारत-नेपाल सीमा पर अवस्तिथ जयनगर अनुमंडल मुख्यालय के 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल,जयनगर के कार्यक्षेत्र भारत-नेपाल सीमा चौकी कमला के जिम्मेवारी के इलाके में सशस्त्र सीमा बल के जवानों को लगातार सफलता मिल रही है। इसी क्रम में निरीक्षक समान्य लोकेंदर कुमार समवाय प्रभारी कमला के निर्देशानुसार निर्देशानुसार लोकसभा चुनाव-2024 को मध्य नजर रखते हुए विशेष गश्ती दल, जिसकी अगुवाई मुख्य आरक्षी कृष्ण कुमार कर रहे थे। विशेष गश्ती दल द्वारा की गई कार्यवाही के दौरान भारतीय-नेपाल सीमा स्तम्भ संख्या-275/15 से लगभग 80 मीटर  भारतीय क्षेत्र की तरफ नेपाल से भारत लायी जा रही नेपाली शराब(गोरब सोफ़ी)   300एमएल के 63 बोतलों के साथ शराब शराब धंधेवाज, जितेंद्र सदा,उम्र45वर्ष,पिता का नाम-गुलाम सदा, घर-डेंजर टोला,जयनगर टाउन,वार्ड नंबर-13,पुलिस स्टेशन+डाकघर-जयनगर,जिला मधुबनी (बिहार) को जब्त कर गिरफ्तार किया है।

जब्त की गई शराब की बोतलों और गिरफ्तार तस्कर को अग्रिम कार्यवाही हेतु देवधा थाने के सुपुर्द कर दिया गया है। भारत-नेपाल सीमा पर लोकसभा चुनाव-2024 को मध्य नजर रखते हुए तस्करी रोकने के लिए सशस्त्र सीमा बल लगातार अभियान चला रही है और आने वाले समय में भी इसी प्रकार अभियान चलाकर सीमा पर होने वाली अवैध गतिविधियों को रोका जाएगा, ताकि शराब का उपयोग लोकसभा चुनाव-2024 में मतदातों को लुभाने के लिए न किया जा सके।

इस बाबत गोविंद सिंह भंडारी कमांडेंट, 48वीं वाहिनी,जयनगर ने बताया कि भारत में लोकसभा चुनाव-2024 होने जा रहे है, जिसको मद्देनज़र रखते हुए भारत-नेपाल सीमा पर होने वाली तस्करी और अन्य अपराधों की रोकथाम के लिये विशेष अभियान के माध्यम से निरन्तर प्रयासरत है। अगामी लोकसभा चुनाव में किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना घटित नहीं हो‌, इस लिए सशस्त्र सीमा बल द्वारा चुनावों को लेकर सीमावर्ती इलाकों में काफी सघन रूप से जांच पड़ताल की जा रही है, ताकि इस प्रकार की गतिविधियों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंधित लगाया जा सके।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।