Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 13 March 2024

आज की महिलाएँ किसी क्षेत्र में कमजोर नहीं : अरविंद कुमार वर्मा, डीएम

 आज की महिलाएँ किसी क्षेत्र में कमजोर नहीं : डीएम, मधुबनी



रिपोर्ट : उदय कुमार झा

13:03:2024





मधुबनी : 8 मार्च को महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर अवकाश होने के कारण अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस बुधवार को वाट्सन स्कूल परिसर स्थित सभागार में मनाया गया । मुख्य अतिथि डीएम अरविंद कुमार के साथ ज़िप अध्यक्ष बिंदु गुलाब यादव, डीडीसी, सिविल सर्जन, डीएसओ, डीपीओ विनीता कुमारी, महिला थानाध्यक्ष विनीता कुमारी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया । इस अवसर पर डीपीओ, आईसीडीएस विनीता कुमारी ने आगत अतिथियों का स्वागत की । ज़िप अध्यक्ष बिंदु गुलाब ने अपने सम्बोधन में महिला दिवस के अवसर पर उपस्थित महिलाओं को बधाई देते हुए उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा दी । मुख्य भाषण देते हुए डीएम अरविन्द वर्मा ने जीवन के हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही महिलाओं को बधाई देते हुए कहा कि लिंगानुपात बढ़ाने की जरूरत है । आज हर क्षेत्र में महिलाएँ पुरुषों से कमतर नहीं हैं । आगामी लोकसभा चुनाव में महिलाओं को आगे बढ़कर मतदान में भाग लेना चाहिए । 

   इस अवसर पर सुन्दर रंगोली बनाई गई थी । डीएम के साथ ही उपस्थित पदाधिकारियों ने पंडौल सीडीपीओ राखी कुमारी के साथ ही सभी सीडीपीओ को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया । साथ ही, अन्य क्षेत्रों में उल्लेखनीय काम करनेवाली महिलाओं को भी सम्मानित किया गया । सारा कार्यक्रम महिला हेल्पलाइन की जिला काउंसिलर वीणा चौधरी के निर्देशन में हो रहा था ।

कार्यक्रम में महिला अधिवक्ता रेणु झा,  पूनम सिंह, विक्रमशिला देवी, महिला विकास मंच की जिलाध्यक्ष दीपशिखा सिंह सहित पूरे जिले से आई हुई कई आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका एवं अन्य महिलाओं की उपस्थिति देखी गई । कार्यक्रम में रंगारंग साँस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किया गया और अंत में महिलाओं ने एक-दूसरे को रंग-गुलाल लगाकर होली मिलन का भी आनन्द ली ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।