Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday 4 April 2024

शराब के धंधेबाजों पर SSB की टेढ़ी नज़र

 शराब के धंधेबाजों की अब नहीं खैर : SSB द्वारा कसी गई नकेल :  मचा हड़कंप





रिपोर्ट : उदय कुमार झा

मधुबनी : 04:04:2024




 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल,जयनगर के कार्यक्षेत्र में अगामी लोकसभा चुनावों को मद्देनजर रखते हुए की जा रही सघन चेकिंग अभियान के क्रम में भारत-नेपाल सीमा चौकी कमला के जिम्मेवारी के इलाके में शराब की तस्करी एवं अन्य गतिविधियों  को रोकने के लिए की जा रही कार्यवाही में  सशस्त्र सीमा बल के जवानों को लगातार सफलता मिल रही है, इसी क्रम में  दिनांक 04/04/24 को निरीक्षक समान्य लोकेंदर कुमार  समवाय प्रभारी कमला के निर्देशानुसार रात्रि नाका दल के द्वारा अचानक से की गई कार्यवाही के दौरान सहायक उप निरीक्षक रिंचीन टुडपं व अन्य जवानों के द्वारा भारतीय-नेपाल सीमा स्तम्भ संख्या 270/12 से लगभग 100 मीटर  भारतीय क्षेत्र की तरफ 03 मोटरसाइकिलों पर  नेपाल से भारत लायी जा रही  नेपाली शराब (गोरब सोफ़ी)   300  एम. एल. -1020 बोतल, AC Black (375 ml)-118 बोतल, AC Black (180 ml)-45 बोतलों के साथ शराब के दो धंधेवाजों, सचिन कुमार, (उमर 19 वर्ष) सुपुत्र सुरेंद्र कुमार , निवासी -छपरारी, वार्ड नंबर -3,पुलिस स्टेशन-खजौली,जिला मधुबनी  (बिहार) एवं  कमलेश यादव, (उमर उम्र -19 वर्ष) सुपुत्र दिनेश यादव , निवासी -छपरारी, वार्ड नंबर -3, कुवार्ड,पुलिस स्टेशन-खजौली,जिला मधुबनी  (बिहार) को जब्त कर गिरफ्तार किया है। 

    जब्त की गई  शराब की बोतलों, बरामद तीन मोटरसाइकिल एवं गिरफ्तार दो तस्करों को अग्रिम कार्यवाही  हेतु जयनगर थाने के सुपुर्द कर दिया गया है । भारत नेपाल सीमा पर तस्करी रोकने के लिए सशस्त्र सीमा बल लगातार अभियान चला रही है। आने वाले समय में भी इसी प्रकार अभियान चलाकर सीमा पर होने वाली अवैध गतिविधियों को रोका जाएगा । 

         श्री गोविंद सिंह भंडारी कमांडेंट, 48वीं  वाहिनी जयनगर ने बताया कि भारत नेपाल सीमा पर होने वाली तस्करी और अन्य अपराधों की रोकथाम के लिये विशेष अभियान के माध्यम से निरन्तर प्रयासरत है, आगामी लोकसभा चुनाव में किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना घटित नहीं हो‌ ,इस लिए सशस्त्र सीमा बल द्वारा चुनावों को लेकर सीमावर्ती इलाकों में काफी सघन रूप से जांच पड़ताल की जा रही ताकि इस प्रकार की गतिविधियों पर पूर्णरूप से प्रतिबंध लगाया  जा सके ।

आगामी चुनाव के मद्देनजर जो भी तत्व या सामग्री मतदाता को  गलत तरीके से प्रभावित करने में मददगार होगी, उन सभी पर कारवाई की जा रही है।साथ ही साथ  देश की सुरक्षा और अखंडता को बनाए रखने के लिए जो भी आवश्यक होगा वह प्रत्येक प्रयास किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।