Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 29 May 2024

भूमिहीनों की झोपड़ी पर ठेकेदार के गुर्गों द्वारा बुलडोजर चलवाकर कई घट ध्वस्त : महिला-बच्चा सहित कई घायल

 कमला तटबंधों पर बसे सैकड़ों भूमिहीन के  झोपड़ी के उपर ठेकेदार के द्वारा में अपराधियों के बल पर बुलडोजर चला कई घर ध्वस्त : महिला-बच्चा सहित कई लोग घायल



* घायल होने के खिलाफ और ठेकेदार पर एफआईआर दर्ज करने और मुआवजा की मांग को लेकर आंदोलन तेज करेगी भाकपा-माले जयनगर






साभार : सुमित कुमार राउत

जयनगर : 29:05:2024




मधुबनी जिले के जयनगर के भाकपा-माले के प्रखंड सचिव भूषण सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए  कहा कि कोरहिया कमला नदी के तटबंधों के किनारे वर्षों से बसे सैकड़ों भूमिहीन परिवारों को उजाड़ने से पहले बसाने की मांग को लेकर भाकपा माले के नेतृत्व लगातार आंदोलन चलाने और अनुमंडल पदाधिकारी,जयनगर वीरेंद्र कुमार तथा जिलाधिकारी मधुबनी अरविन्द कुमार वर्मा से मांग करने के बावजूद बिना किसी सरकारी फरमान के ही मातेश्वरी कंस्ट्रक्शन के संवेदक , कुछ स्थानीय असामाजिक तत्वों के बदौलत  तथा अनुमंडल पदाधिकारी जयनगर वीरेंद्र कुमार के जनविरोधी नीतियों के कारण झोपड़ी के ऊपर मिट्टी डालने और बुलडोजर चलाने का काम किया जा रहा है। इसका जीता जागता उदाहरण 25 मई 2024 की रात्रि में कोरहिया के वार्ड नंबर 9 में बांध किनारे मो. रहमान,पिता का नाम-मो. तेतर के निजी भूमि पर निर्मित एस्बेस्टस के घर में किराना और नाश्ता दुकान एवं बगल के घर के उपर हाईवा ट्रक/बुलडोजर आरजे44जीए-4157 से मिट्टी डाल कर व धक्का मार घर गिरा दिया गया । घर गिरने से आईसा खातून का पैर टूट गया है और शरीर के कई जगहों पर चोट लगी है। इसे अलावे घायल समीर(4 वर्ष), अशफाक(2 वर्ष), फेज(1 वर्ष), नसिमा खातून,शेरा खातून  घायल हो गए हैं, जिनका इलाज जयनगर अनुमंडल अस्पताल में और निजी क्लिनिक में कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कमला बांध के किनारे बसे सैकड़ों भूमिहीन परिवारों को उजाड़ने से पहले बसाने की मांग को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी जयनगर के समक्ष 9 मार्च 2024 को सैकड़ों लोगों के साथ प्रदर्शन के माध्यम से उजाड़ने से पहले बसाने की मांग किया गया था, लेकिन अनुमंडल पदाधिकारी जयनगर वीरेंद्र कुमार के द्वारा अभी तक किसी भी प्रकार के कार्रवाई नहीं करने से ठेकेदार का हौसला बुलंद देखा गया है और लोकसभा चुनाव के क्रम में राज्य चुनाव आयोग से आवश्यक कार्रवाई करने की मांग पर जिलाधिकारी मधुबनी से आवश्यक कार्रवाई करने को कहा गया था। जिलाधिकारी मधुबनी ने अनुमंडल पदाधिकारी जयनगर को पत्र भेजते हुए स्थानीय स्तर पर निदान करने को कहा गया था। इसके बावजूद अनुमंडल पदाधिकारी जयनगर वीरेंद्र कुमार के द्वारा कोई ठोस पहल नहीं लेने के कारण ठेकेदार के द्वारा गरीबों के झोपड़ी पर बुलडोजर चलाया जा रहा है, जिसका भाकपा माले निन्दा करते हुए जिलाधिकारी मधुबनी से संवेदक के बुलडोजर नीति पर रोक लगाने ठेकेदार के उपर एफआईआर दर्ज करने और पीड़ित परिवारों को ईलाज व ठेकेदार से मुआवजा दिलाने तथा गरीबों को ठेकेदार के झूठा मुकदमा में फँसाने की दिए जा रहे धमकी पर रोक की मांग करती है और 30 मई को कोरहिया के बांध किनारे बसे भूमिहीन परिवारों की बैठक आयोजित कर बड़ी आंदोलन की तैयारी की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।