Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 5 June 2024

डॉ. सिकन्दर यादव के निधन से पूरा इलाका शोकाकुल

 डॉ. सिकन्दर यादव के निधन से पूरा इलाका शोकाकुल





रिपोर्ट : उदय कुमार झा

06:06:2024



मधुबनी : लखनौर थानाक्षेत्र के बेलही गाँव निवासी डॉ. सिकन्दर यादव (45 वर्ष) का पिछले दिनों हृदयाघात से निधन हो गया । "बच्चा के डॉक्टर" (शिशु विशेषज्ञ) के नाम से विख्यात डॉ. सिकन्दर बहुत ही कम उम्र में शिशु विशेषज्ञ के रूप में यशस्वी हो गए । झंझारपुर क्षेत्र के लोगों का भरोसा उनपर बहुत अधिक था और किसी बच्चे के बीमार होने पर वे अपने बच्चे को लेकर डॉक्टर साहब के पास पहुँच जाते थे और डॉक्टर साहब भी ऐसे कि समय पर इलाज कर बच्चों की जान बचा लेते थे । लेकिन होनी को तो कुछ और ही मंजूर था । मात्र 45 वर्ष के होते ही ईश्वर ने उन्हें बुला लिया । बेलही के अतिरिक्त झंझारपुर, लखनौर, नवटोल, कैथिनिया आदि के ग्रामीण डॉ. सिकन्दर यादव के निधन पर शोकाकुल हैं । कई लोगों ने बताया कि हम अपने बच्चों के बीमार होने पर आँख मूँदकर डॉक्टर साहब के पास चले जाते थे और हमारा बच्चा उनके इलाज से स्वस्थ हो जाता था । 

            डॉ. सिकन्दर यादव अपने पीछे पत्नी , पुत्री श्रीमती पूजा यादव (22 वर्ष), पुत्र अरविन्द कुमार (19 वर्ष) एवं लोकेन्द्र कुमार (17वर्ष) को छोड़ गए हैं । बड़ा पुत्र अरविन्द अभी गोपालगंज मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग की पढ़ाई कर रहा है । अरविन्द ने भरे गले से बताया कि पिताजी हमलोगों को इतनी कम उम्र में छोड़कर चले जाएँगे, यह कभी सपने में भी नहीं सोचा था । उनके निधन पर डॉ. मनोज कुमार, उपेन्द्र सिंह, ध्रुवनारायण ठाकुर सहित कई लोगों ने शोक संवेदनाएँ प्रकट की हैं ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।