Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday, 7 March 2022

युद्धग्रस्त यूक्रेन से मधुबनी लौटा मेडिकल का छात्र विवेक : बंकर में रहकर बचा रहा था अपनी जान

 युद्धग्रस्त यूक्रेन से मधुबनी लौटा मेडिकल का छात्र विवेक :  बंकर में रहकर बचा रहा था अपनी जान




न्यूज़ डेस्क : मधुबनी



मधुबनी जिले के बासोपट्टी प्रखंड क्षेत्र के खौना पंचायत के योगेंद्र साह के पुत्र विवेक साह युक्रेन एवं रूस के युद्ध के बीच युक्रेन में फँसा हुआ था, लेकिन युक्रेन युद्ध के 10वें दिन अपने घर पहुँच चुका है।

बिहार के मधुबनी जिला के जयनगर अनुमंडल क्षेत्र के बासोपट्टी प्रखंड के खौना पंचायत के वार्ड नंबर-3 निवासी योगेंद्र प्रसाद साह के पुत्र विवेक  प्रसाद साह सकुशल घर वापस आ गया है। कुछ दिन पहले यूक्रेन में एमबीबीएस की पढ़ाई करने गए थे, लेकिन यूक्रेन और रूस के बीच महासंग्राम युद्ध के कारण वहीं फंस गए थे।

बता दें कि छात्र यूक्रेन देश में यह पढ़ाई कर रहे थे, लेकिन कुछ दिन पहले एक भारतीय छात्र की मौत सुनने के बाद उनके माता-पिता काफी चिंतित में थे। लेकिन आज यूक्रेन से योगेंद्र प्रसाद साह के पुत्र विवेक प्रसाद साह वापस घर लौट आया। जिसमें उनके माता-पिता और परिवार खुशी में है, लेकिन उनका कहना है कि बड़ी दुख की बात यह है कि अभी भी बहुत भारतीय छात्र यूक्रेन में भी फसा  है। मैं सरकार से यही विनती करती हूं, कि जो भी भारतीय छात्र वहां है उन्हें लाने की कोशिश करें।

वहीं, मीडिया से बात करते हुए यूक्रेन से लौटे छात्र विवेक प्रसाद साह ने बताया कि मैं कभी बम-बारूद नहीं देखा था। पर मैं अपनी आंखों से वहां मिसाइल  एवं बम बारूद बिल्डिंग एवं अन्यत्र गिरते हुए देखा हूं। यूक्रेन और रूस के बीच जो युद्ध चल रहा था, उस समय काफी डरे हुए थे। जिस तरह वहां बम बारूद हो रहा था, तो हमें यह लग रहा था कि मैं अपने देश भारत पहुंच पाएंगे कि नहीं। लेकिन मैं आज अपने देश भारत लौट आया हूं, पर अभी भी कई भारतीय छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं।

भारत सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार के प्रयास से ही में वापस आ पाया हूँ, इसलिए सरकार से अपील करते हूँ कि जल्द बांकी बचे छात्रों की भी घर वापसी जल्द कराया जाए।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 75 डिजिटल बैंकिंग यूनिट्स (Digital Banking Units -DBUs) को लांच किया। उद्योग मंत्री समीर महासेठ ने किया ऐलान, कहा- बिहार में लगेंगे 20 हजार नये कारोबार, सरकार करेगी मदद। कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' में बड़ा हादसा, 4 कार्यकर्ताओं को लगा करंट, अस्पताल में भर्ती।