Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday, 11 March 2022

शराबबंदी और होली को लेकर मुख्य सचिव ने की बैठक*

 *शराबबंदी और होली को लेकर मुख्य सचिव ने की बैठक* 


रिपोर्ट : सुरेश मिश्रा



दरभंगा :- बिहार सरकार के मुख्य सचिव श्री आमिर सुबाहनी की अध्यक्षता में शराबबंदी अभियान तथा होली और शब-ए-बारात के अवसर पर शांति व्यवस्था बनाए रखने एवं विधि व्यवस्था संधारित रखने को लेकर उत्पाद विभाग के अपर मुख्य सचिव,गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव, विशेष शाखा के अपर पुलिस महानिदेशक तथा बिहार के सभी आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, उप पुलिस महानिरीक्षक, जिलाधिकारी, वरीय पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक के साथ बैठक की गयी।

     बैठक में उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के अपर मुख्य सचिव के0के0 पाठक ने आगामी होली को देखते हुए छापेमारी और ब्रेथ एनालाइजर का प्रयोग अधिक से अधिक करने, सीमा क्षेत्र में गश्ती बढ़ाने एवं ड्रोन का अधिक से अधिक प्रयोग करने का निर्देश सभी जिलों को दिया।

      होली एवं शब-ए-बरात पर्व एक साथ पड़ने को लेकर विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश अपर मुख्य सचिव गृह विभाग चैतन्य प्रसाद द्वारा सभी जिलाधिकारी और वरीय पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक को दिया गया।

     बैठक में बताया गया कि पूर्व से ही संवेदनशील क्षेत्रों एवं असामाजिक तत्वों की पहचान कर ली जाए एवं उनके विरूद्ध बाउंड डॉउन की कार्रवाई कर ली जाए।

     सभी जिलों व थानों में शांति समिति की बैठक कर ली जाए, खासकर विगत वर्षों में जहां विवाद हुए हैं, उन क्षेत्रों पर विशेष नजर रखी जाए। महिलाओं की सुरक्षा पर ध्यान दिया जाए तथा फायर बिग्रेड रेडी मोड में रखे जाएं।

मुख्य सचिव ने कहा कि जितने भी डीजे के संचालक हैं, उनके पंजीकरण और अभिलेख थानों में रखे जाएं। यदि कहीं डीजे को लेकर विवाद होता है, कहीं अश्लील गाना बजाया जाता है, धार्मिक स्थलों के समीप उत्तेजक गाना बजता है, तो डीजे के मालिक और ऑपरेटर को भी अभियुक्त बनाया जाए।

बैठक में एन आई सी दरभंगा से आयुक्त दरभंगा प्रमंडल दरभंगा मनीष कुमार, जिलाधिकारी राजीव रौशन, उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया, आयुक्त के सचिव देवेंद्र प्रसाद तिवारी, उप निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता एवं उत्पाद अधीक्षक ओम प्रकाश उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages

फ्लोर टेस्ट के आदेश को शिवसेना ने SC में दी चुनौती, तत्काल रोक की मांग महाराष्ट्र सियासी संकट : फडनवीस ने राज्यपाल से की फ्लोर टेस्ट की मांग, एकनाथ शिंदे ने सोमवार की देर रात बुलाई आपात बैठक, उदयपुर : हत्यारोपियों के साथ कन्हैयालाल का समझौता कराने वाला पुलिसकर्मी सस्पेंड जमानत पर रिहा लालू प्रसाद की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, चारा घोटाले के इस मामले में सजा बढ़ाने की हुई मांग, सीबीआई ने कहा - कम मिली है सजा | बिहार- निकाय चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने शुरू की तैयारी, मतदाता सूची के प्रकाशन को लेकर जारी किया कार्यक्रम