Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 25 April 2022

श्री अश्विनी वैष्णव ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (आईडीवाई) 2022 के लिए संचार मंत्रालय के उलटी गिनती कार्यक्रम का नेतृत्व किया

 श्री अश्विनी वैष्णव ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (आईडीवाई) 2022 के लिए संचार मंत्रालय के उलटी गिनती कार्यक्रम का नेतृत्व किया



लगभग 50,000 डाकघरों के ग्रामीण डाक सेवकों सहित 2 लाख से अधिक डाक कर्मचारी डिजिटल रूप से कार्यक्रम में शामिल हुए


डाक विभाग, संचार मंत्रालय ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (आईडीवाई) 2022 के लिए 25 अप्रैल, 2022 को उलटी गिनती कार्यक्रम आयोजित किया। संचार मंत्री, श्री अश्विनी वैष्णव और संचार राज्य मंत्री श्री देवुसिंह चौहान (कार्यक्रम में डिजिटल रूप से नडियाद, गुजरात से भाग लिया) के साथ सचिव (डाक), सचिव (दूरसंचार) महानिदेशक, (डाक सेवाएं) ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। मुख्य कार्यक्रम तालकटोरा स्टेडियम, नई दिल्ली में आयोजित किया गया था जहाँ संचार मंत्री डाक विभाग (डीओपी) और दूरसंचार विभाग (डीओपी) के लगभग 150 अधिकारियों के साथ मौजूद थे।


लगभग 50,000 डाकघरों के ग्रामीण डाक सेवकों सहित 2 लाख से अधिक डाक कर्मचारी मुख्य कार्यक्रम स्थल से डिजिटल रूप से जुड़े हुए थे। केवड़िया, गुजरात स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, ओडिशा का कोणार्क सूर्य मंदिर, कश्‍मीर में श्रीनगर, का तैरता डाक घर, राजस्‍थान में चित्तौड़गढ़ का किला, विवेकानंद मेमोरियल रॉक, कन्याकुमारी (तमिलनाडु), सांची (मध्‍य प्रदेश) जैसे स्‍थानों के अखिल भारतीय डाक कर्मचारियों ने कार्यक्रम में भाग लिया। इस कार्यक्रम का भारत वीसी, एनआईसी, वेबकास्ट और यू ट्यूब लाइव के माध्यम से सीधा प्रसारण किया गया। एक-घंटे के योग कार्यक्रम का सुबह 7:30 से 8:30 बजे तक आयोजन किया गया।


संचार मंत्री, श्री अश्विनी वैष्णव ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2022 के आगामी उत्सव की शुरुआत के रूप में उलटी गिनती कार्यक्रम की सराहना की। उन्होंने ऐसे योग आयोजनों के महत्व पर जोर दिया, जिन्होंने योग के बारे में जागरूकता पैदा करने और इसे हमारे जीवन का अभिन्न अंग बनाने का काम किया है। मंत्री ने आग्रह किया कि डाकियों और जीडीएस कर्मचारियों के लिए नियमित रूप से योग प्रशिक्षण आयोजित किया जाना चाहिए, ताकि उनका स्वास्थ्य बेहतर हो और वे डाक विभाग की बेहतरी के लिए काम कर सकें। साथ ही, अगले दो महीनों के दौरान डाकघरों का दौरा करने वाले सभी नागरिकों को योग और इसके लाभों के बारे में भी जागरूक किया जाना चाहिए।


संचार राज्य मंत्री, श्री देवुसिंह चौहान ने अपने संबोधन में न केवल अपने शरीर की बेहतरी के लिए, बल्कि मन और आत्मा के लिए योग के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने भारतीय संस्कृति को पुनर्जीवित करने और हमारी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत में भारतीयों को गौरवान्वित करने का श्रेय प्रधानमंत्री को दिया।


#योगविदइंडियापोस्ट


कार्यक्रम:


अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (आईडीवाई) 2022 के लिए ओडिशा में कोणार्क के सूर्य मंदिर में उलटी गिनती कार्यक्रम की धूम  

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, गुजरात में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (आईडीवाई) 2022 के लिए उलटी गिनती कार्यक्रम की धूम


सांची, मध्य प्रदेश में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (आईडीवाई) 2022 के लिए उलटी गिनती कार्यक्रम की धूम


श्रीनगर के नेहरू पार्क में तैरते डाक घर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (आईडीवाई) 2022 के लिए उलटी गिनती कार्यक्रम की धूम


राजस्थान के चित्तौड़गढ़ किले में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (आईडीवाई) 2022 के लिए उलटी गिनती कार्यक्रम की धूम

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।