Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday, 3 May 2022

स्टार्टअप का तीसरा सबसे बड़ा इकोसिस्टम हिंदुस्तान- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डेनमार्क में कहे

 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को डेनमार्क में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए भारत की उपलब्धियों के बारे में प्रवासी भारतीयों को बताया. कहा कि लगभग 75 महीने पहले हमने स्टार्ट अप इंडिया कार्यक्रम शुरू किया था. तब स्टार्टअप इकोसिस्टम के रूप में हमारी गिनती कहीं नहीं होती थी. आज हम यूनिकॉर्न्स के मामले में दुनिया में नंबर-3 पर हैं. आज स्टार्टअप्स के मामले में दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा इकोसिस्टम हिंदुस्तान है. 


सबसे ज्यादा डाटा का इस्तेमाल करते हैं भारतीय

प्रधानमंत्री ने इंटरनेट और डाटा उपभोग के बारे में कहा कि 5-6 साल पहले हम पर कैपिटा डाटा कंजंप्शन के मामले में दुनिया के सबसे पिछड़े देशों में से एक थे. आज स्थिति बदल गयी है. उन्होंने कहा कि आज अनेक बड़े देश मिलकर जितना पर कैपिटा मोबाइल डाटा कंज्यूम करते हैं, उससे ज्यादा हम भारत में करते हैं. उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी बात ये है कि आज जो भी नया यूजर जुड़ रहा है, वो भारत के गांवों से है. इसने भारत के गांव और गरीब को तो सशक्त तो किया ही है, बहुत बड़े डिजिटल मार्केट का गेट भी खोल दिया है. ये नये भारत की रियल स्टोरी है.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages

फ्लोर टेस्ट के आदेश को शिवसेना ने SC में दी चुनौती, तत्काल रोक की मांग महाराष्ट्र सियासी संकट : फडनवीस ने राज्यपाल से की फ्लोर टेस्ट की मांग, एकनाथ शिंदे ने सोमवार की देर रात बुलाई आपात बैठक, उदयपुर : हत्यारोपियों के साथ कन्हैयालाल का समझौता कराने वाला पुलिसकर्मी सस्पेंड जमानत पर रिहा लालू प्रसाद की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, चारा घोटाले के इस मामले में सजा बढ़ाने की हुई मांग, सीबीआई ने कहा - कम मिली है सजा | बिहार- निकाय चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने शुरू की तैयारी, मतदाता सूची के प्रकाशन को लेकर जारी किया कार्यक्रम