Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 14 June 2022

काँग्रेस कार्यालय में "नव संकल्प शिविर" का आयोजन

 न्यूज़ डेस्क : मधुबनी


       मंगलवार को जिला कांग्रेस कमिटी, मधुबनी के तत्वावधान में अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी और बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के निर्देश के आलोक में एकदिवसीय  " नव संकल्प शिविर " का आयोजन जिला कांग्रेस कमिटी के पदाधिकारियों, कार्यसमिति के सदस्यों, प्रखंड अध्यक्षों,मोर्चा एवं प्रकोष्ठों के अध्यक्षों एवं वरिष्ठ कांग्रेसजनों की उपस्थिति में  जिलाध्यक्ष प्रो शीतलाम्बर झा की अध्यक्षता में हुई 

जिसमे 6 प्रस्तावों देश मे बढ़ती बेरोजगारी एवं मंहगाई, शिक्षा और रोजगार, देश के घटती अर्थव्यवस्था,किसानों की समस्याओं, सामाजिक न्याय, राजनीतिक एवं सांगठनिक मुद्दों पर चिंतन और संकल्प लिया गया । 

साथ ही आज़ादी आंदोलन की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर जिला में 9 अगस्त से जिला में पार्टी 75 किलोमीटर लंबी पदयात्रा कर आजादी आंदोलन में कांग्रेस पार्टी के महत्वपूर्ण भूमिका एवं आधुनिक भारत के निर्माण में कांग्रेस योगदान को आमजनों के बीच चर्चा करेगी।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए पूर्वमंत्री कृपानाथ पाठक ने कहा कांग्रेस पार्टी के नव संकल्प शिविर पार्टी के लिए नई ऊर्जा का संचार करेगी । देश मे मोदी सरकार ने देशवासियों से जो वादा कर सत्ता में आई वह वादा आज भूल गई है । सिर्फ देश मे जुमलेबाजी से देश की प्रगति नही हो सकती है । आज देश चौराहे पर खड़ा है । विदेश में भी देश की साख घट रही डॉलर के मुकाबले आज रुपये की अवमूल्यन हो रही है,लोगो को रोजगार नही मिल रही है।

जिलाध्यक्ष प्रो शीतलाम्बर झा ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि जिला में सांगठनिक झमता को तेजी से बढ़ाना होगा । कांग्रेस पार्टी को सभी बूथों तक ले जाने की जरूरत है और पंचायत से लेकर बूथ स्तर तक सशक्त कमिटी बनाने को आवश्यकता है जो प्रखण्डों के अध्यक्ष को मजबूती से करना होगा । आज देश मे पढ़े लिखे नौजवानों को नौकरी नही मिल रही है । केंद्र की मोदी सरकार सभी विभागों में बहाली पर रोक लगाई हुई है ; चाहे सेना हो,बैंकिंग सेक्टर हो,रेलबे हो सभी सार्वजनिक क्षेत्र में बहाली बन्द है जबकि करोड़ों रिक्त पद है । वहीं बिहार में भी हालात बहुत ही खराब है लाखों पद रिक्त रहते हुए बहाली नही हो रही है,देशवासियों को कमरतोड़ महंगाई का दंश झेलना पर रहा है,कृषि की हालात बेहाल है किसानों को समय पर उन्नति किस्म की खाद और बीज नही मिल रही है,मिथिला क्षेत्र के लोग बाढ़ और सुखार से त्रस्त है उसे स्थाई निदान की जरूरत है,कांग्रेस पार्टी समाजिक न्याय के पक्षधर रही है संगठन में सबों समान अधिकार दिया जाएगा महिलाओं एवं नौजवानों को प्राथमिकता के साथ पार्टी में जोड़ने की जरूत है इन सभी बिंदुओं पर गहन चिंतन और मनन किया गया है।

कार्यक्रम में अमानुल्लाह खान,मनोज कुमार मिश्रा,नबेन्द्र झा,रामसुन्दर टारेत, जयोतिरामन झा बाबा,सुरेश चंद्र झा,प्रो इश्तियाक अहमद,आकिल अंजुम,अनुरंजन सिंह,हिमांशु कुमार,गणेश झा,सुनील कुमार झा,अब्दुल दैयाम हासिम,उपेंद्र यादव, मो शब्बीर,पवन कुमार यादव,नवल किशोर झा, सुल्तान अहमद समशी,सूर्य नारायण यादव,मो सबीर, शमसुल हक,विजय कुमार चौधरी, बशिष्ठ नारायण झा ललन कुमार झा,शिवचंद्र झा,आनंद कुमार झा,बबिता चौरसिया, डॉ सुनील कुमार पासवान, शिवनारायण मंडल,कौशल किशोर चौधरी, शकील अहमद,मो शकील अख्तर,रामचंद्र साह,तौफीक अहमद,फ़ैज़ी आर्यन,आलोक कुमार झा,रघुनाथ झा राजा,शुभंकर झा,बीरेंद्र झा,अजहर खुर्शीद गुड्डू,अनिल कुमार अनिल,विवेकानंद झा,कलिशचंद्र झा कन्हैया,इंद्रदेव कुमार,प्रमोद मंडल, जय कुमार झा,अशोक कुमार सिंह,सुरेन्द्र महतों,नित्यानंद झा,लालू यादव,मुकेश कुमार झा,कुसुम कांत झा,राजीव शेखर झा,अशोक प्रसाद, मो इंतजार, मो रेहान, भास्कर चौधरी, मो तारिक, मोहन कुमार,जीवछ राम,ज्योति झा,बालेश्वर पासवान, रामाशीष दास,सुरेन्द्र मिश्रा,विपिन कुमार झा,सीतेश पासवान, बिनोद झा,राजेन्द्र झा महेंद्र,सुनील राउत,विनय कुमार झा,तंत्र नाथ झा,ओम प्रकाश मंडल,आदि सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसजनों ने भाग लिया।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।