Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday 29 July 2022

प्रधानमंत्री के संबोधन से जुड़ेंगे बिहार के 5 ज़िले

 पटना : 29-7-2022


प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी  ‘बिजली महोत्सव’ के समापन समारोह “ग्रैंड फिनाले” के दौरान बिहार के पांच जिलों- पटना, भोजपुर, नालंदा, सुपौल और मुजफ्फरपुर के लाभार्थियों के साथ लाइव जुड़ेंगे। आजादी के अमृत महोत्सव के मद्देनजर विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा 25 से 30 जुलाई 2022 तक ‘उज्जवल भारत, उज्जवल भविष्य- पावर@2047’ के तहत बिहार सहित देश भर में आयोजित ‘बिजली महोत्सव’ का समापन समारोह 30 जुलाई को राष्ट्रीय स्तर पर ‘उज्जवल दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा। इस दौरान प्रधानमंत्री द्वारा बिजली क्षेत्र के विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन और लोकार्पण किया जाएगा।


एनटीपीसी के क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (पूर्वी-1) और बिजली महोत्सव के बिहार राज्य नोडल अधिकारी सीतल कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि बिजली महोत्सव के ग्रैंड फिनाले के दौरान केंन्द्रीय उर्जा मंत्री आर. के. सिंह मौजूद रहेंगे।  उन्होंने बताया कि आयोजन के दौरान देश के एक सौ से अधिक जिलों के बिजली क्षेत्र की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी वर्चूअल मोड के माध्यम से जुड़ेंगे। पटना में उर्जा सभागार को इस जीवंत कार्यक्रम के लिए चुना गया है, जिसमें बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद  तथा उर्जा मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव सहित विद्युत मंत्रालय के तहत आने वाले केंद्रीय उपक्रमों और राज्य उर्जा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ग्रैंड फिनाले समारोह में हिस्सा लेंगे। समापन समारोह के दौरान बिजली क्षेत्र की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी भी बड़ी संख्या में भाग लेंगे। 


बिजली महोत्सव बिहार के 38 जिलों के 75 स्थानों सहित देश के सभी 773 जिलों के 1546 स्थानों पर मनाया जा रहा है। एनटीपीसी बिहार के नोडल एजेंसी के रूप में 25 जिलों और शेष जिलों में पावर ग्रिड बिजली महोत्सव का आयोजन  कर रहा है।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।