Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday 16 July 2022

राष्ट्र जागरण का पर्व है आज़ादी का अमृत महोत्सव : रेणु देवी

 न्यूज़ डेस्क : पटना


 उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने समस्त राज्यवासियों से आगामी स्वतंत्रता दिवस तक हर घर, हर गांव में "आजादी का अमृत महोत्सव" मनाने तथा स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर हर घर में तिरंगा फहराने की अपील की है।


उन्होंने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की पहल पर आजादी के 75वें वर्ष में देश में 75 सप्ताह तक आजादी का अमृत महोत्सव मनाने का निश्चय किया। यह महोत्सव 15 अगस्त, 2022 तक चलेगा। आजादी का यह महोत्सव अमर स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को याद करने, देश को आत्मनिर्भर बनाने, सुशासन के सपने को साकार करने, संविधान और तिरंगा पर गर्व करने, भारत में ज्ञान और विज्ञान को समृद्ध करने, अपनी संस्कृति और विरासत को अक्षुण्ण रखने तथा राष्ट्रीय जागरण का अलख जगाने का पर्व है।


रेणु देवी ने आगे कहा कि आगामी एक महीने अर्थात् 15 अगस्त तक हमें इस महोत्सव की भावनाओं को जन-जन तक पहुंचाना है।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।