Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 20 July 2022

हाइकोर्ट के आदेश पर वी.सी. गिरफ्तार

 रिपोर्ट : सुरेश मिश्रा


दरभंगा :  पटना हाईकोर्ट के आदेश पर कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. शशिनाथ झा को गिरफ्तार कर लिया गया है। दरभंगा में ही विश्वविद्यालय थाने की पुलिस ने बीती रात उन्हें गिरफ्तार किया है। डॉ. शशिनाथ झा की गिरफ्तारी रात के तकरीबन 9 बजे हुई। पटना हाईकोर्ट में सशरीर हाजिर नहीं होने के कारण कोर्ट के आदेश पर विश्वविधालय थानाध्यक्ष सत्य प्रकाश झा ने कुलपति को उनके आवास से गिरफ्तार किया।


अपनी गिरफ्तारी बाद वीसी डॉ. शशिनाथ झा ने बताया कि लहटा कॉलेज के अवकाशप्राप्त कर्मचारी के पेंशन भुगतान मामले में उन्हें हाइकोर्ट में उपस्थित होना था। किसी कारणों से वह उपस्थित नहीं हो सके। इस कारण यह कार्रवाई हुई है। 21 जुलाई को वह हाईकोर्ट में सदेह उपस्थित होंगे। इस मामले में पूछे जाने पर एसएसपी अवकाश कुमार ने बताया कि कुलपति को 20 जुलाई को हाईकोर्ट में सदेह उपस्थित होना था लेकिन वे उपस्थित नहीं हुए। इसके बाद हाईकोर्ट ने उनके खिलाफ जमानतीय वारंट जारी कर दिया था।


दरभंगा पुलिस को 21 जुलाई को कोर्ट में सदेह उपस्थित करने का आदेश जारी किया। इसके बाद कुलपति को उनके आवास से गिरफ्तार किया गया। अब उनकी पेशी कोर्ट में कराई जाएगी।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।