Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 4 July 2022

फ़िल्म सोसाइटी से पर्यटन और रोजगार बढ़ेगा : डीएम

 न्यूज़ डेस्क : मधुबनी


जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा की अध्यक्षता में  समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में मधुबनी फिल्म सोसायटी की बैठक आयोजित की गई।बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में रोजगार को बढ़ावा देने एवं स्थानीय कलाकारों को एक मंच उपलब्ध कराने के उद्देश्य से  जिले में फिल्म निर्माण से जुड़ी गतिविधियों को बढ़ावा देना एक ठोस पहल साबित हो सकती है। उन्होंने कहा कि मधुबनी फिल्म सोसायटी के अंतर्गत जिला प्रशासन द्वारा जिले में आने वाले फिल्म निर्माताओं को हर मुमकिन सहायता प्रदान की जाएगी,जिसमे मधुबनी फ़िल्म सोसाइटी प्रशासन एवम फ़िल्म निर्माताओं, कलाकारो आदि के बीच समन्वय का कार्य करेगी। उन्होंने कहा की जिले में इस क्षेत्र में प्रतिभाओं की कमी नही है, यहाँ के बहुत अच्छे कलाकार मुम्बई,गुजरात आदि जगहों में जाकर अपनी प्रतिभा के बल पर अपनी एक अलग पहचान बनाये हुए हैं। ऐसे लोगो को भी मधुबनी फ़िल्म सोसाइटी से जोड़ा जाएगा। जिले में फ़िल्म क्षेत्र की गतिविधयों से मधुबनी सहित आस पास के जिले के कलाकारों सहित इस क्षेत्र से जुड़े सभी प्रकार के लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त हो सकेगा। 


उन्होंने इसके लिए मधुबनी फिल्म सोसायटी के सदस्य सूची में निष्क्रिय लोगों के स्थान पर नए सक्रिय लोगों को जोड़ने, सोसायटी का निबंधन करवाने, इसका बैंक खाता खोलने और वेबसाइट निर्माण किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मधुबनी फिल्म सोसायटी के वेबसाइट द्वारा जिले के विभिन्न क्षेत्रों के बारे में व्यापक जानकारियां हासिल करना आसान हो जाएगा। उन्होंने उपस्थित लोगों से कहा कि सोसाइटी एक स्वायत्त संस्था के रूप में काम करेगी। उन्होंने कहा कि जिले में पर्यटन तथा रोजगार को प्रश्रय देने के उद्देश्य से किए जाने वाले सभी कार्यों को प्रशासनिक स्तर से हर संभव सहायता दी जाएगी।


उक्त बैठक में आए हुए सदस्यों द्वारा सुझाव भी दिए गए जिसमें उन्होंने मधुबनी फिल्म सोसायटी को दिशाबोध प्रदान करने के लिए जिलाधिकारी का आभार प्रकट किया गया।


उक्त बैठक में उप विकास आयुक्त विशाल राज, वरीय उप समाहर्ता, विकास कुमार, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, परिमल कुमार, जिला नजारत उप समाहर्ता, कन्हैया लाल गोस्वामी, अनुमंडल पदाधिकारी, सदर मधुबनी, अश्विनी कुमार, सुरेश कुमार बैरोलिया, डॉ विनय दास, डॉ राहुल मनहर, सागर झा, अनिल मिश्रा, नरेंद्र यादव सहित अन्य संबंधित सदस्य उपस्थित थे।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।