Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 27 July 2022

विकास कार्यों में लापरवाही पर पदाधिकारियों को फटकार

 बिस्फी से चन्दन की रिपोर्ट



बिस्फी : डीएम के दिशानिर्देश मधुबनी के सीनियर डिप्टी कलेक्टर विकास कुमार बिस्फी प्रखण्ड पहुँचे ।  बिस्फी प्रखंड के बुनियादी विद्यालय, सिमरी में कैंप आयोजित कर जनशिकायतों की उनके द्वारा सुनवाई की गयी तथा कई मामलों का ऑन स्पॉट निष्पादन किया गया। कैंप में मनरेगा,नल का जल, नली गली, प्रधानमंत्री आवास योजना, शौचालय, विद्यालय, राशन एवं अतिक्रमण संबंधी दर्जनो परिवादों की सुनवाई की गयी साथ ही जांचोपरांत आवश्यक कार्यवाही की गई।

कैंप में सामाजिक सुरक्षा पेंशन, कन्या विवाह योजना, कबीर अंत्येष्टि से जुड़े मामले की सुनवाई की गयी। वहीं पंचायती राज विभाग द्वारा संचालित नल जल योजना पीसीसी का स्थलीय जांच किया गया जहां संतोषजनक स्थिति नही देखी गयी और इस संबंध में कई शिकायत प्राप्त हुई ।  राजस्व विभाग से जुड़े एक अस्पताल और एक तालाब के निकट जमीन अतिक्रमण एवं सड़क निर्माण को लेकर शिकायत की सुनवाई की गयी । दोनों मामलों में सीमांकन कराकर रिपोर्ट देने को कर्मचारी को कहा गया। इसके अलावे अन्य विभागों से जुड़े दर्जनों मामलों की सुनवाई भी गयी । साथ ही आंगनबाड़ी केंद्र, जन वितरण विक्रेता की दुकान के साथ ही राजकीय बुनियादी विद्यालय का निरीक्षण भी किया गया जहां एमडीएम, छात्रों की उपस्थिति, शिक्षकों की उपस्थिति की गहन जांच की गई एवं शिक्षकों को छात्र की संख्या नहीं बताने पर फटकार भी लगाया।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।