Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday 30 October 2022

व्यवसायी लूटकाण्ड का 24 घंटे के अंदर उद्भेदन

 धीरज गुप्ता 


गया।  गया पुलिस को बहुत बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने गत दिनों व्यवसायी लूट कांड के मामले में 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया है । साथ ही लूट की राशि 6 लाख 30 हज़ार रुपये नकद, 2 बाइक, 4 मोबाइल एवं एक ब्रेजा कार को भी बरामद किया गया है। इस मामले में वरीय पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने बताया कि विगत 28 अक्टूबर को झारखंड के चतरा जिला के हंटरगंज के व्यवसायी निखिल कुमार के साथ अपराधियों ने गया जिले के डोभी थाना क्षेत्र में वाहन को रुकवा कर लूटपाट की थी।निखिल कुमार पटना से वापस हंटरगंज लौट रहे थे, तभी डोभी थाना क्षेत्र के मनीपुर गांव के समीप पूर्व से घात लगाए अपराधियों ने उनके वाहन को जबरन रुकवाया और उनसे लूटपाट की । घटना के समय 2 बाइक पर 4 अपराधी सवार थे । उन्होंने निखिल के पास रहे 9 लाख 40 हजार रुपए को लूट लिया था  जिसके बाद पीड़ित व्यवसायी निखिल कुमार के द्वारा घटना की सूचना डोभी पुलिस को दी गई ।

इस मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए सिटी एसपी के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस एवं टेक्निकल सेल के पुलिसकर्मियों को शामिल करते हुए एक स्पेशल टीम का गठन किया गया । टीम के द्वारा अनुसंधान के क्रम में डोभी थाना क्षेत्र से इस घटना के मुख्य अपराधी हिमेश कुमार उर्फ पिंटू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया ।पिंटू की गिरफ्तारी के बाद राहुल कुमार एवं देवन यादव को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है । इनकी निशानदेही के बाद पिंटू कुमार की मां कैली देवी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया । कैली देवी के पास से लूट के 4 लाख रुपए को पुलिस ने बरामद किया है ।  इस मामले में पीड़ित व्यवसायी के चालक निखिल कुमार को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है । इस तरह से इस घटना में कुल 5 लोगों की गिरफ्तारी हुई है ।उन्होंने कहा कि इस कांड में व्यवसाई निखिल का चालक भी अपराधियों का साथ दे रहा था । वह व्यवसायी के पटना से चतरा लौटने की पल-पल की जानकारी दे रहा था । उन्होंने कहा कि घटना के मुख्य सरगना पिंटू कुमार का आपराधिक इतिहास रहा है । उसके ऊपर गया जिले के विभिन्न थानों में कई मामले दर्ज है ।अन्य अपराधियों का भी अपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।