Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday 16 October 2022

सिमरिया में छह दिवसीय फ़ोटो प्रदर्शनी का होगा आयोजन

 सिमरिया में छह दिवसीय आजादी का अमृत महोत्सव फोटो प्रदर्शनी का कल होगा शुभारंभ


स्थानीय विधायक कुंदन कुमार फोटो प्रदर्शनी का करेंगे उद्घाटन


पटना/बेगूसराय, 16 अक्टूबर, 2022


सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के केंद्रीय संचार ब्यूरो (सीबीसी), पटना द्वारा 17 से 22 अक्टूबर, 2022 तक बेगूसराय के सिमरिया धाम स्थित कल्पवास मेला परिसर में कल से छह दिवसीय आजादी का अमृत महोत्सव फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ किया जाएगा। 


कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए प्रेस इनफॉर्मेशन ब्यूरो (पीआईबी) एवं केंद्रीय संचार ब्यूरो (सीबीसी) पटना के अपर महानिदेशक एस के मालवीय ने कहा कि इस छह दिवसीय फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन बेगूसराय के विधायक श्री कुंदन कुमार करेंगे। इस अवसर पर विधान पार्षद श्री सर्वेश कुमार भी उपस्थित रहेंगे। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान सिमरिया धाम परिसर में 'प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान' के अंतर्गत स्वच्छता अभियान भी चलाया जाएगा।

 

उन्होंने कहा कि इस छह दिवसीय कार्यक्रम के दौरान प्रतिदिन फोटो प्रदर्शनी, सांस्कृतिक कार्यक्रम, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता सहित अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस प्रर्दशनी में 100 से अधिक पैनल लगाए जाएंगे, जिसमें भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महान स्वतंत्रता सेनानियों एवं बिहार के नायकों को दर्शाया गया है। साथ ही इसमें केंद्र सरकार की 8 साल सेवा, सुशासन गरीब कल्याण से जुड़ी उपलब्धियों, योजनाओं, नीतियों और कार्यक्रमों से जुड़ी हुई जानकारी भी होगी। उन्होंने बताया कि चित्र प्रदर्शनी में विशेष रूप से बिहार के स्वतंत्रता सेनानियों के दुर्लभ चित्र व गाथा प्रस्तुत की जायेगी।


उन्होंने कहा कि सिमरिया धाम कार्यक्रम स्थल से एक विशेष डिजिटल जागरूकता रथ का शुभारंभ किया जाएगा। यह जागरूकता रथ बेगूसराय के विभिन्न प्रखंडों में जाकर जन जागरूकता का कार्य करेगा।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।