Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 19 October 2022

आज भी काँग्रेस में लोकतंत्र है : प्रो.शीतलाम्बर

 रिपोर्ट : संदीप कुमार

19:10:2022


अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के लोकतांत्रिक तरीके से हुए चुनाव में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ एवं अनुभवी नेता श्री मल्लिकार्जुन खड़गे जी के भारी बहुमत से जीत पर जिला कार्यालय में जिलाध्यक्ष प्रो शीतलाम्बर झा की अध्यक्षता में कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया ।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष प्रो झा ने कहा कि देश की सबसे पुरानी 137 वर्षों की  कांग्रेस पार्टी में आज भी लोकतंत्र बची हुई है जो दूसरे किसी दल में नही है जो चुनावों से अपने दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की चुनाव करती है ।

प्रो झा ने कहा मल्लिकार्जुन खड़गे साहेब कांग्रेस के बहुत ही वरिष्ठ और कर्मठ नेता हैं जो पिछले लगभग पचास वर्षों से लगातार संसदीय क्षेत्र में हैं ।वे कांग्रेस पार्टी के पहले अध्यक्ष हैं जो प्रखण्ड कांग्रेस अध्यक्ष से राजनीति शुरू कर  राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं । वे नौ बार विधायक ,दो बार लोकसभा सांसद एवं केंद्रीय मंत्री रहे हैं । वे पार्टी के कार्यसमिति के सदस्य भी रहे हैं । वे पार्टी के बहुत ही बड़े दलित चेहरा हैं   वे कार्यकर्ताओं में काफी लोकप्रिय हैं ।

प्रो झा ने कहा यह पार्टी के आंतरिक चुनाव थी जो बड़े ही पारदर्शी तरीके से हुआ है, आज अपने को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी कहने वाली बीजेपी में लोकतंत्र नही है । पिछले दरबाजों से अध्यक्षों को मनोनीत करती है जिसका उदाहरण जेपी नड्डा है जिनको दूसरी कार्यकाल भी मिल गया और देश के लोग जान भी नही पाए । यदि बीजेपी के नेताओं में हिम्मत है तो कांग्रेस की तरह चुनाव कराकर दिखाए।

जीत पर प्रसन्नता व्यक्त करने बालों में ज्योति झा, मनोज कुमार मिश्रा,मो अकील अंजुम, विदेश चौधरी, अशोक प्रसाद,मो सबीर, मो फ़ैज़ी आर्यन, अमरीश चौधरी, श्रीराम मंडल,आलोक कुमार झा,विनय कुमार झा, अनिल चन्द्र झा,अमानुल्लाह खान, मीना देवी कुशवाहा, ज्योतिरमण झा, ऋषिदेव सिंह, जय कुमार झा, मो गयासुद्दीन, कपिलदेव झा,मीनू पाठक, वैद्यनाथ झा, अशोक कुमार चौधरी, सुनील कुमार झा आदि हैं।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।