Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday 12 November 2022

सोनपुर मेला में फ़ोटो प्रदर्शनी का होगा शुभारम्भ

 सोनपुर मेला में 8 साल सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण विषय पर फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम का कल होगा शुभारंभ

 

महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल करेंगे उद्घाटन

 

पटना/सोनपुर, 12 नवंबर, 2022

 

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के केंद्रीय संचार ब्यूरो (सीबीसी), पटना द्वारा  सारण के सोनपुर मेला परिसर में 8 साल सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण विषय पर 13 नवंबर से 7 दिसंबर 2022 तक चलने वाले फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ कल किया जाएगा।

 

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए प्रेस इनफॉर्मेशन ब्यूरो (पीआईबी) एवं केंद्रीय संचार ब्यूरो (सीबीसी) पटना के अपर महानिदेशक एस के मालवीय ने कहा कि इस फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल करेंगे। इस अवसर पर सोनपुर के विधायक डॉ रामानुज प्रसाद भी उपस्थित रहेंगे। साथ ही सीबीसी पटना के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी सह कार्यक्रम प्रमुख पवन कुमार सिन्हा, सीबीसी भागलपुर के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी अभिषेक कुमार, सीबीसी, पटना के सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी नवल किशोर झा, अमरेंद्र मोहन और सर्वजीत सिंह उपस्थित रहेंगे।

 

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान सोनपुर मेला परिसर में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत 8 साल सेवा सुशासन एवम गरीब कल्याण, स्वच्छ भारत अभियान, प्लास्टिक मुक्त भारत, एक भारत श्रेष्ठ भारत आदि विषयों पर आम जनों को जागरूक करने के उद्देश्य से एनसीसी के कैडेट एवम शिशु संघ विद्यालय सोनपुर के छात्रों के द्वारा एक जागरूकता रैली भी निकाली जाएगी।  केंद्र सरकार की अन्य महत्वपूर्ण योजनाओं के जानकारी भी ऑडियो विजुअल माध्यम से आम जनों को दी जाएगी।

 

उन्होंने कहा कि इस जागरूकता कार्यक्रम के दौरान प्रतिदिन फोटो प्रदर्शनी, सांस्कृतिक कार्यक्रम, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता सहित अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस प्रदर्शनी में विभिन्न विषयों पर चित्र पैनल लगाए जाएंगे, जिसमें भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महान स्वतंत्रता सेनानियों एवं बिहार के नायकों को दर्शाया गया है। साथ ही इसमें केंद्र सरकार की 8 साल सेवा, सुशासन गरीब कल्याण से जुड़ी उपलब्धियों, योजनाओं, नीतियों और कार्यक्रमों से जुड़ी हुई जानकारी भी होगी। उन्होंने बताया कि चित्र प्रदर्शनी में विशेष रूप से बिहार के स्वतंत्रता सेनानियों के दुर्लभ चित्र व गाथा प्रस्तुत की जायेगी।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।