Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday 3 November 2022

डीएम ने मेगा क्रेडिट कैम्प का किया शुभारम्भ

 न्यूज़ डेस्क : मधुबनी

03:11:2022

                                        जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा ने जिला उद्योग केन्द्र, मधुबनी के सभागार में  मेगा क्रेडिट कैंप का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित कर किया । उद्योग विभाग, बिहार सरकार के तत्वावधान में आयोजित इस कैंप में उद्योग विभाग एवं बैंको के सहयोग से जिले के लगभग अस्सी लाभुकों के बीच ऋण स्वीकृति पत्र का वितरण किया गया। इन लाभुकों में प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य उद्यम योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन निश्चय योजना, बुनकर मुद्रा योजना एवं मुख्यमंत्री उद्यमी योजना से आच्छादित लाभुकों के बीच चार लाख से पचास लाख तक के अनुदान युक्त ऋण के लिए ऋण स्वीकृति पत्र का वितरण किया गया।


कैंप में उपस्थित लाभुकों को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार द्वारा उन लोगों को अनुदान युक्त ऋण उपलब्ध कराया जाता है। जिनमें स्किल तो है, परंतु किसी उद्यम को आरंभ करने के लिए आरंभिक पूंजी का आभाव है। 


 *उन्होंने कहा कि एक बार जब एक उद्यमी आर्थिक संबल हासिल कर स्वावलंबी हो जाता है, तब वह अन्य लोगों के लिए रोजगार सृजन करने का जरिया बन जाता* है। ऐसे में उन्होंने उपस्थित सभी लाभुकों से अपेक्षा की कि वे सभी अपने अपने उद्यम में सफल होकर अन्य लोगों के लिए प्रेरणास्रोत बनेंगे। इसके लिए उन्होंने उपस्थित लोगों का आह्वान किया कि हासिल किए गए ऋण का किसी अन्य मद में इस्तेमाल न करें।


 उन्होंने कहा कि ऋण हासिल करने वाले उद्यमियों की उपलब्धियों के आधार पर बैंकों का हौसला बढ़ेगा, जिससे वे आगे अन्य लोगों को भी ऋण प्रदान करने में हिचकिचाएंगे नहीं। 


 *उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि जिले के उद्यमियों को ऋण मुहैया कराने में बैंक उदारता बरतें।* सभी नियमानुसार कार्रवाई पूरी की जाए। परंतु, अनावश्यक टाल मटोल न किया जाए।


 उन्होंने उद्यमियों को संबोधित करते हुए कहा कि ऋण संबंधित किसी कठिनाई की स्थिति में जिला उद्योग केंद्र से सहायता एवं मार्गदर्शन प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि जिले के लोग उद्यमशील हैं और आने वाले दिनों में लघु उद्योग के क्षेत्र में जिले का नाम उल्लेखनीय रूप से लिया जाए ऐसी उनकी कामना है।


उक्त अवसर पर उप विकास आयुक्त, विशाल राज, महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र, रमेश कुमार शर्मा, एलडीएम, सुधीर कुमार, रिजनल मैनेजर, एसबीआई, वीरेंद्र कुमार सहित बड़ी संख्या में जिले भर से आए लाभुक उपस्थित थे।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।