Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday 2 December 2022

दुर्व्यवहार करनेवाले अधिकारी पर कार्रवाई हो : महागठबंधन शिष्टमंडल

 न्यूज़ डेस्क : मधुबनी

02:12:2022


  आज जिलाधिकारी मधुबनी से महागठबंधन के कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रो शीतलाम्बर झा, राजद के वरिष्ठ नेता राजकुमार यादव एवं सीपीएम के जिला मंत्री मनोज यादव  संयुक्त रूप से  उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में मिलकर जिले में व्याप्त खाद, बीज एवं कीटनाशक दवाओं में कालाबाजारी को लेकर चर्चा की और कहा कि जिला के किसानों को उचित मूल्य पर आज खाद एवं बीज मिलना मुश्किल हो गया है और किसान गेहूं की खेती करने से हिचकने लगे हैं । एक तो पहले से ही किसान अल्प वर्षा के कारण धान की खेती नहीं कर सके, ऊपर से पूरे जिले में निजी खाद बीज वितरक जिला के कृषि विभाग की मिलीभगत से बड़े पैमाने पर कालाबाजारी करने में लगा हुए हैं और कृत्रिम खाद- बीज संकट पैदा किया है तब जबकि सरकार के स्तर से जिला के किसानों के लिए पर्याप्त मात्रा में आवंटन किया गया है ।

वहीं शिष्टमंडल ने जिलाधिकारी को ध्यान आकृष्ट करते हुए कहा है कि पिछले दो दिनों से जिला के खाद बीज वितरक एवं कृषि विभाग के पदाधिकारी हड़ताल पर हैं, जिससे संकट और गहरा गई है । जानकारी प्राप्त हुई है कि तीस नवम्बर को आपके ही आदेश पर अनुमंडल पदाधिकारी सदर ने मुख्यालय में कुछ खाद बीज वितरकों के यहां छपामारी किया और खाद बीज गोदाम को सील किया है ,जो जिला प्रशासन की सक्रियता को दर्शाता है ,लेकिन जांच के क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा जिला कृषि पदाधिकारी के साथ गाली गलौज एवं मारपीट करना कानूनी अपराध है ।शिष्टमंडल ने जिलाधिकारी को सदर अनुमंडल पदाधिकारी के व्यवहार से अवगत करवाया और कहा कि अनुमंडल पदाधिकारी अपने पद का रौब पूर्व में भी राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं के साथ एवं अतिक्रमण हटाने के दौरान भी दिखा चुके हैं । अब एकबार फिर से जिला के वरिष्ठ अधिकारी से साथ मारपीट करने का काम किया है, जिसकी हमलोग निंदा करते हैं और मांग करते हैं कि अविलम्ब जांच कर दोषी अनुमंडल अधिकारी पर कठोर कार्रवाई किया जाय ।

जिलाधिकारी ने शिष्टमंडल को आश्वासन दिया कि उपविकास आयुक्त को निष्पक्ष जांच करने का आदेश दिया गया है ,जांचकर अविलम्ब दोषी  अधिकारी पर  ठोस कार्रवाई अवश्य होगी।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।