Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday 29 January 2023

विधायक रामप्रीत पासवान ने किया फ़ोटो प्रदर्शनी का अवलोकन

 *अमृत महोत्सव के दूसरे दिन रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम ने लोगों का मोहा मन*



*राजनगर के विधायक रामप्रीत पासवान ने किया फोटो प्रदर्शनी का किया अवलोकन*

 

पटना/मधुबनी, 29 जनवरी, 2023

 

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के केंद्रीय संचार ब्यूरो, पटना द्वारा मधुबनी के टाउन क्लब मैदान में आयोजित पांच दिवसीय आजादी का अमृत महोत्सव फोटो प्रदर्शनी सह सांस्कृतिक कार्यक्रम के दूसरे दिन रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। राजनगर के विधायक रामप्रीत पासवान ने फ़ोटो प्रदर्शनी का अवलोकन किया। मौके पर केंद्रीय संचार ब्यूरो, पटना के कार्यक्रम प्रमुख सह क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी पवन कुमार सिन्हा, सहायक निदेशक एन एन झा, एएमयू के हिंदी विभाग के प्रोफेसर डॉ मंगला नंद झा, मधुबनी के सांसद प्रतिनिधि देवेंद्र यादव, सामाजिक कार्यकर्ता ज्योति मंडल उपस्थित थें।



कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजनगर के विधायक रामप्रीत पासवान ने कहा कि  फोटो प्रदर्शनी में जिस प्रकार आजादी के घटनाक्रमों को प्रदर्शित किया गया है, सरकार की योजनाओं की जानकारी उपलब्ध कराई गई है, उससे समाज के लोगों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में शानदार कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री के द्वारा बीते 8 वर्षों में गरीबों, दिव्यांगजनों, महिलाओं, युवाओं के लिए बहुत सारी योजनाएं लाई गई हैं। ये योजनाएं देश का दशा और दिशा बदलने का कार्य कर रही हैं। 



कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के हिंदी विभाग के प्रोफेसर डॉ आनंद झा ने कहा कि यह कार्यक्रम हमारे स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा देश की आजादी में किए गए योगदान के उत्सव मनाने का अवसर प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि आजादी न जाने कितने ही महान स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान के उपरांत प्राप्त हुई है, इसे कभी भूलना नहीं चाहिए। यह प्रदर्शनी हमें उन्हीं घटनाओं की याद दिलाती है। 



कार्यक्रम के दौरान मंत्रालय के विभागीय कलाकारों एवं पंजीकृत सांस्कृतिक दल के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों को लोगों ने खूब सराहा।



 कार्यक्रम में उपस्थित बच्चों के बीच आजादी क्वेस्ट ऐप पर ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया और सफल प्रतिभागियों को मौके पर ही पुरस्कृत भी किया गया। कार्यक्रम स्थल पर कृषि विज्ञान केन्द्र, चैनपुरा, मधुबनी, मखाना अनुसंधान केंद्र, दरभंगा, मधुबनी पेंटिंग आदि के स्टॉल लगाए गए हैं। शंकर नेत्रालय, मधुबनी द्वारा मुफ्त आंख जांच शिविर का भी आयोजन किया गया।


कार्यक्रम में स्वागत संबोधन सीबीसी, पटना के सहायक निदेशक एन एन झा ने किया। धन्यवाद ज्ञापन सीबीसी, पटना के कार्यक्रम प्रमुख सह क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी पवन कुमार सिन्हा ने किया।


कार्यक्रम का संचालन केंद्रीय संचार ब्यूरो, पटना के सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी नवल किशोर झा ने किया। मौके पर सीबीसी, पटना के सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी अमरेन्द्र मोहन, सीबीसी, दरभंगा के सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी मिहिर कुमार झा, सीबीसी, पटना के गुरजीत सिन्हा उपस्थित थें।



यह फोटो प्रदर्शनी 01 फरवरी तक रहेगा। इस प्रदर्शनी में सभी के लिए प्रवेश नि: शुल्क है।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।