Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 23 January 2023

दहेज की खातिर नवविवाहिता की हत्या : पति गिरफ्तार

 दहेज की खातिर नवविवाहिता का हत्या कर शव को जलाया : मृतका के पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार


न्यूज़ डेस्क : मधुबनी


हरलाखी थाना क्षेत्र के सिसौनी गांव में दहेज की खातिर एक नवविवाहिता को ससुराल वालों के द्वारा हत्या  कर शव को जला देने का मामला प्रकाश में आया  है । यद्यपि घटना की सूचना मिलते ही त्वरित कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष ने मृतका के पति ललित पासवान को गिरफ्तार कर लिया है ।

मृतका की पहचान सिसौनी गांव निवासी दसई पासवान के पुत्र ललित पासवान की करीब 22 वर्षीया पत्नी इंदु कुमारी के रूप में किया गया है । बताया जा रहा है कि गिरफ्तार व्यक्ति दहेज की खातिर पहली पत्नी को छोड़ कर दूसरी शादी किया था।  घटना रविवार रात की बताई जा रही है ।इस संबंध में मृतका के चचेरे भाई अजय कुमार पासवान के आवेदन पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार मृतका  बासोपट्टी थाना क्षेत्र के बेलौना गांव निवासी स्व. कपिलेश्वर पासवान की पुत्री है। मृतका के माता-पिता दोनों की मृत्यु हो चुकी है। प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि मृतका इंदु कुमारी का ननिहाल बासोपट्टी थाना क्षेत्र के सिरियापुर गांव में है। इसी गांव के हिमांशु ठाकुर के यहां घर का काम करती थी, जिसे हिमांशु ठाकुर के कहने पर ही दो वर्ष पूर्व उनकी शादी सिसौनी गांव निवासी ललित पासवान से कर दिया गया। लेकिन शादी के बाद से ही हिमांशु ठाकुर लड़के वाले को दहेज देने का दवाब बनाने लगा । इसी बीच विगत 20 जनवरी को हिमांशु ठाकुर धमकी दिया कि या तो दहेज दो नहीं तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहो ।पहले से ही आधा दर्जन केस लड़ रहे हैं तो एक केस और सही। जब परिजनों ने बोला कि हमलोग गरीब आदमी हैं, दहेज कहाँ से देंगे ; तो उन्होंने जातिसूचक गालियों का प्रयोग करते हुए धमकी देकर चले गए।

इधर सोमवार सुबह परिजनों को सूचना मिली कि हिमांशु ठाकुर के कहने पर मृतका के पति ललित पासवान, राजू पासवान, जागेश्वर पासवान, अमलेंदु पासवान, गगनदेव पासवान, मनोज पासवान समेत अन्य लोगों ने मिलकर विवाहिता इंदु कुमारी की हत्या कर दी है और साक्ष्य को छुपाने के लिए गांव से सटे गुलिया तालाब के भिंडा पर रातोंरात जला दिया गया है । फिर आनन फानन में जब परिजन पहुंचे तो देखा कि मृतका के ससुराल वाले सभी घर से फरार थे । इधर दहेज के खातिर हत्या को लेकर क्षेत्र में तरह तरह की चर्चाएं हो रही है ।


इस बाबत थानाध्यक्ष अनोज कुमार ने बताया कि कांड के अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है ।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।