Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday 17 February 2023

18th BN SSB ने मनाया स्थापना दिवस समारोह

 राजनगर एसएसबी ने उत्सवी माहौल में मनाया अपना 52वाँ स्थापना दिवस समारोह


न्यूज़ डेस्क : मधुबनी


मधुबनी जिले के राजनगर स्थित 18वीं बटालियन एसएसबी ने शुक्रवार को उत्सवी माहौल में अपना 52वाँ स्थापना दिवस मनाया।

इस स्थापना दिवस के मौके पर 18वीं बटालियन एसएसबी मुख्यालय राजनगर के कमांडेन्ट अरविंद वर्मा ने सलामी ली, साथ ही कमांडेन्ट ने जवानों का हौसला अफजाई करते हुए शुभकामनाएं दिया। एसएसबी के गौरवशाली इतिहास के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि सन 1962 में हुए भारत-चीन युद्ध के बाद उपजे हालात से निपटने के लिए 1963 में एस एस बी की स्थापना हुई थी। फिर सन 1971 में असम के सलोनिबाड़ी में इस बटालियन की स्थापना हुई थी। दुमका में नक्सल विरोधी अभियान चलाने के बाद सन 2017 में वाहिनी को राजनगर में पदस्थापित कर इंडो-नेपाल सीमा के करीब 71 किलोमीटर क्षेत्र की सुरक्षा की जिम्मेवारी सौंपी गई । तभी से हम लोग सेवा, सुरक्षा और बंधुत्व की भावनाओं के साथ सीमा की सुरक्षा कर रहे हैं। सीमा पर निगरानी कार्य का मॉनिटरिंग के लिए 17 बीओपी बनाये गए हैं। चूंकि भारत-नेपाल के बीच बेटी-रोटी का रिश्ता है एवं दोनों देशों की खुली सीमा है। ऐसे में अवैध तस्करी को रोकने एवं देश विरोधी ताकतों से निपटने में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।

 इस मौके पर 2i/c शैलेंद्र कुमार पांडेय ने सारे जवानों को बधाई देते हुए कहा कि 18वीं बटालियन एसएसबी को ऊंचे मुकाम तक पहुँचाने के लिए सतत प्रयत्नशील रहेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अपने बटालियन के यहां मुस्तैद होने के बाद अपराध के दर में काफी कमी आई है। साथ ही आपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाया गया है।



वहीं इस कार्यक्रम में चार चाँद लगाने के लिए वॉलीबॉल प्रतियोगिता का भव्य आयोजन किया गया, जिसमे ए टीम अरनामा, लौकहा, नारी सीमा चौकी वहीं बी टीम में अर्राहा, मोहोलिया, पिपराही के जवान शामिल थे जिसमें दोनों ही टीमों के बीच कांटे की टक्कर रही। इस प्रतियोगिता में अंतो-अंत तक खेल से दर्शकों को बहुत मजा आया।

अंत में, एक रंगारंग साँस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।