Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 20 February 2023

सकारात्मक सोच के साथ पुलिस के बढ़ते कदम

 जन-सहभागिता रैली  पुलिस द्वारा एक सकारात्मक पहल


रिपोर्ट : उदय कुमार झा


मधुबनी : बिहार पुलिस हर वर्ष 27 फरबरी को पुलिस दिवस मनाती रही है । इस वर्ष 20-26 फरबरी तक मधुबनी पुलिस की टीम बाइक पर सवार होकर ज़िले के प्रत्येक गाँव के प्रत्येक वार्ड में पहुँचेगी और लोगों से पुलिस के बारे में फीडबैक लेगी । साथ ही आमजनों की सुविधा हेतु पुलिस द्वारा किए जा रहे प्रयासों और कामों के बारे में आम लोगों से जानकारी साझा करेगी ।


पुलिस टीम के पास एक फॉर्म भी उपलब्ध रहेगा जो आम लोग भरकर अपने विचार व्यक्त करेंगे । साथ ही 26 फरबरी को मुख्यमंत्री साइबर थानों का उद्घाटन पटना में करेंगे और हर ज़िले में साइबर थाना खुलेगा। थानों में तेज़-तर्रार पुलिस अधिकारियों की पदस्थापना की जाएगी । महिलाओं के लिए हेल्प-डेस्क काम करेगा । आगामी 27 फरबरी को जिला स्थित सदर अस्पताल में पुलिसकर्मी रक्तदान करेंगे जो समाजसेवा के प्रति उनकी संवदेनशीलता को भी प्रदर्शित करेगा । ये सारी बातें आज पुलिस लाइन, मधुबनी में जन-सहभागिता मोटरसाइकिल रैली को झंडी दिखाकर विदा करते वक़्त मधुबनी के एसपी सुशील कुमार एवं डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने मीडिया से कही । 

   इस अवसर पर मुख्यालय डीएसपी प्रभाकर तिवारी, सदर एसडीपीओ राजीव कुमार, इंस्पेक्टर धरमपाल, नगर थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष राजा कुमार, एसपी आफिस के विकास कुमार सिंह, पुलिस केंद्र के कई पदाधिकारी , महिला एवं पुरुष कांस्टेबल उपस्थित थे ।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।