Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday 12 February 2023

महिला कर्मचारी से अभद्र व्यवहार का मामला उजागर

 स्वास्थ्य केंद्र में एक डॉक्टर द्वारा महिला कर्मचारी से अभद्र व्यवहार करने का मामला हुआ उजागर 


न्यूज़ डेस्क : मधुबनी


मधुबनी जिले के लखनौर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक डॉक्टर द्वारा महिला कर्मचारी से अभद्र व्यवहार करने का मामला सामने आया है। घटना एक फरवरी के आसपास का बताया जा रहा है। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में कर्मियों के साथ शारीरिक शोषण एवं दुर्व्यवहार से आहत होकर एक डॉक्टर 

 के इस्तीफा से संबंधित पत्र सोशल मीडिया में वायरल हुआ, साथ ही 29 एएनएम द्वारा हस्ताक्षरित एक आवेदन भी वायरल हुआ, जिसमें अभद्र व्यवहार की बात कही गई है।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र,लखनौर पहुंचकर जब हमारे संवाददाता ने इसकी तहकीकात की, तो पता चला कि पूर्व में विद्या देवी द्वारा 29 एएनएम का हस्ताक्षरित आवेदन प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को दिया गया था, जिसमें आयुष चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. चंदन पर आरोप लगाया गया था कि नोडल पदाधिकारी होने का धौंस महिला कर्मचारियों को दिखाकर डराने धमकाने तथा अभद्र व्यवहार किया जाता है। मामले की सत्यता जानने के लिए जब डॉक्टर प्रकाश से संपर्क किया गया, तो उन्होंने बताया कि उन्होंने अपना इस्तीफा जिला पदाधिकारी सह अध्यक्ष जिला स्वास्थ्य समिति को एक सप्ताह पूर्व ही सौंप दिया है। उनका कहना था कि वह अस्पताल की व्यवस्था और उसमें महिला कर्मचारियों के साथ हो रहे व्यवहार से काफी आहत हैं। यहां इन कर्मियों का शारीरिक, आर्थिक और मानसिक शोषण होता है, जिसके कारण वह इस वातावरण में कार्य करने में सक्षम नहीं हैं।


दूसरी ओर आरोपित डॉक्टर चंदन से जब घटना के संबंध में जानकारी ली गई, तो उन्होंने कहा कि उन पर लगाया गया सभी आरोप बेबुनियाद और पूर्वाग्रह से ग्रसित है।


वहीं, इस बाबत ज़ब प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. दयाशंकर सिंह से जब इस मामले की जानकारी ली, तो उन्होंने कहा कि इस प्रकरण की जांच हेतु उनके द्वारा जिला स्वास्थ्य समिति को पत्र भेज दिया गया है। अब जिला स्तरीय जांच टीम पूरे मामले की जांच करेंगे।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।