Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday 2 February 2023

SSB द्वारा आज़ादी का अमृत महोत्सव साँस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित

 एसएसबी के द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव पर सांस्कृतिक कार्यक्रम


न्यूज़ डेस्क : मधुबनी



मधुबनी जिले के जयनगर प्रखंड में भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात एसएसबी 48वीं बटालियन वाहिनी के कमांडेंट आई.एस. पनमई के निर्देशानुसार 48वीं बटालियन सशस्त्र सीमा बल की समवाय मुख्यालय जयनगर के कमला बीओपी के द्वारा देवधा उत्तरी पंचायत के रामजानकी मंदिर के प्रांगण में आज़ादी के अमृत महोत्सव थीम पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के सौजन्य से डीसेवल स्पोर्ट्स एंड वेल्फेयर एकेडमी पटना के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के संयोजक के रूप में एसएसबी 48वीं बटालियन कमला बीपीओ के कैम्प प्रभारी गोविंद सिंह,गौतम घोष,योगेश पटेल,रविन्द्र नायक,शिव पूजन,पांडु राय पटेल,पुष्पेन्द्र कुमार,देवधा उत्तरी पंचायत के मुखिया शम्भु महतो,सरपंच सुजीत साह इत्यादि अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।



कार्यक्रम में मुख्य रूप से सीमा चौकी के जवानों और डीसेवल स्पोर्ट्स एंड वेल्फेयर एकेडमी पटना के कलाकारों के द्वारा देश भक्ति गीत,नाटक,नृत्य इत्यादि की प्रस्तुतियां दी गई, साथ ही डीसेवल स्पोर्ट्स एंड वेल्फेयर एकेडमी पटना से आए हुए कलाकारों द्वारा इस मंच के माध्यम से केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याण योजनाओं से  सीमावर्ती जनता को जागरूक किया गया। ध्येय वाक्य 'सेवा,सुरक्षा और बंधुत्व' को केन्द्र मे रखकर सशस्त्र सीमा बल सीमावर्ती इलाकों में जागरूकता अभियान निरंतर चलाती रहती है। डीसेवल स्पोर्ट्स एंड वेल्फेयर एकेडमी पटना के सदस्यों के द्वारा सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया, जिससे सीमावर्ती इलाकों में रहने वाले गरीब एवं अभाव हीन ग्रामीणों के उत्थान हेतु  सरकार द्वारा चलाई जाने वाली योजनाओं पर जागरूक किया गया।

इस मौके पर कई स्थानीय लोग मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।