Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 29 March 2023

जयनगर में एसपी ने संभाली फ्लैग मार्च की कमान

 न्यूज़ डेस्क : मधुबनी


मधुबनी ज़िले के जयनगर में रामनवमी पर्व को लेकर बुधवार को मधुबनी के पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार के नेतृत्व में सीमावर्त्ती शहर जयनगर में पुलिस बल एवं एसएसबी के सहयोग से फ्लैग मार्च निकाला गया।

विदित हो कि गुरुवार को जयनगर में रामनवमी पर्व के अवसर पर बजरंग अखाड़ा के तत्त्वावधान में शोभा यात्रा एवं झांकी निकाली जाएगी। 

पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में पुलिस बल शहरी क्षेत्र के शहीद चौक से मेन रोड होते हुए भेलवा चौक, वाटरवेज चौक, बलडीहा, पटना गद्दी चौक, स्टेशन चौक समेत अन्य मार्गों पर फ्लैग मार्च किया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रामनवमी जुलूस को लेकर पुलिस प्रशासन के द्वारा सारी तैयारियाँ पूरी कर ली गई है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से रैपिड एक्शन फोर्स, बिहार पुलिस के जवान एवं एसएसबी जवानों द्वारा निगरानी रखी जाएगी। प्रशासन के द्वारा जूलुस की विडियोग्राफी कराई जाएगी, जुलूस में पूरी तरह से डीजे पर प्रतिबंध रहेगा। जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा निगरानी की जा रही है। रामनवमी कमिटी को प्रशासन की शर्त्तों को मानना होगा। इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक ने शहीद चौक स्थित हनुमान अखाड़ा के पदाधिकारियों एवं सदस्यों से जुलूस से संबंधित बिन्दुओं पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि आयोजक तो सतर्क रहते हैं, लेकिन उसमें सावधानी भी रखने की आवश्यकता है। रामनवमी को लेकर पूरे जिले में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। उन्होंने आयोजकों को डीजे पूरी तरह नहीं बजाने की अपील की है। 


आयोजकों को कहा गया कि जुलूस के समय बजनेवाले रिकार्डिंग को सुन लें। किसी तरह की आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग न हो। जब तक जूलुस समाप्त नहीं होगा, तब तक पुलिस जवानों के द्वारा निगरानी की जाएगी एवं जो मार्ग निर्धारित किया गया है, उसी मार्ग पर जुलूस निकाली जाए। अफवाहों से परहेज करें। किसी भी तरह की सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन को जानकारी दें । 

इस दौरान जयनगर एसडीओ बेबी कुमारी, 

एसडीपीओ विप्लव कुमार, डीसीएलआर,

सर्किल इंस्पेक्टर आर.के. भानु, थानाध्यक्ष अमित कुमार, बीडीओ आमना वसी, सीओ सुधीर कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी डॉ. इंद्र कुमार मंडल, मुख्य पार्षद कैलाश पासवान, अरविंद तिवारी, उद्धव कुंवर, रंजीत पासवान के अलावा भारी संख्या में पुलिस बल एवं एसएसबी जवान मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।